5 Dariya News

पाक सरकार और सुप्रीम कोर्ट में तनातनी के बीच शाहबाज शरीफ ने शीर्ष सुरक्षा निकाय की बैठक बुलाई

5 Dariya News

इस्लामाबाद 06-Apr-2023

पाकिस्तान में चुनाव के फैसले पर सरकार और सुप्रीम कोर्ट के बीच तनातनी को देखते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की एक बैठक बुलाई है। बैठक में नागरिक और सैन्य नेतृत्व हिस्सा लेंगे और कोर्ट के फैसले के बाद पैदा हुई स्थिति पर चर्चा की जाएगी। 

जियो न्यूज की रिपोर्ट मुताबिक, एनएससी की शुक्रवार को पीएम हाउस में बैठक होगी, जिसमें देश की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की जाएगी और सरकार द्वारा की जाने वाली कार्रवाई के बारे में निर्णय लिया जाएगा। जियो न्यूज के अनुसार सूत्रों ने बताया कि बैठक में सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर, ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी (सीजेसीएससी) के अध्यक्ष, सशस्त्र बलों के प्रमुख, रक्षा, वित्त और सूचना के लिए संघीय मंत्री और वरिष्ठ सैन्य नेतृत्व भाग लेंगे। 

खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब में चुनावों में देरी को चुनौती देने वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के बाद ये बैठक बुलाई गई है, खास कर ऐसे समय में जब देश गंभीर आर्थिक और राजनीतिक संकट से गुजर रहा है। 

सत्तारूढ़ गठबंधन ने उस फैसले का कड़ा विरोध किया है, जिसके बारे में उसका मानना है कि यह 3-2 का फैसला है और इसे लागू नहीं किया जाना चाहिए। जियो न्यूज ने बताया कि बुधवार को प्रधानमंत्री शरीफ ने शीर्ष अदालत की कार्यवाही को भयानक बताया और कहा कि नेशनल असेंबली फैसले को खारिज करते हुए एक प्रस्ताव पारित करेगी। 

उन्होंने सरकार के सहयोगियों के वरिष्ठ नेतृत्व की एक सलाहकार बैठक को संबोधित करते हुए कहा, "सुप्रीम कोर्ट में जो हुआ, इतिहास ने कभी ऐसा भयानक मंजर नहीं देखा था। यह निर्णय लिया गया है कि नेशनल असेंबली निर्णय को अस्वीकार करने के लिए एक प्रस्ताव पारित करेगी।"