5 Dariya News

क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म डंजो अपने 30 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

5 Dariya News

नई दिल्ली 06-Apr-2023

होमग्रोन क्विक-ग्रॉसरी डिलीवरी प्रोवाइडर डंजो ने नए फंडिंग राउंड में 75 मिलियन डॉलर जुटाए जाने के बाद अपने कम से कम 30 प्रतिशत यानि लगभग 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। सूत्रों के मुताबिक, डंजो के संस्थापक और सीईओ कबीर बिस्वास ने टाउन हॉल मीटिंग में कर्मचारियों को छंटनी के नए दौर के बारे में बताया। 

पहुंचने पर डंजो ने तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की। इकोनॉमिक टाइम्स ने इसके बारे में सबसे पहले रिपोर्ट की। इससे पहले जनवरी में डंजो ने लागत में कटौती के उपायों के बीच अपने 3 प्रतिशत कार्यबल को निकाल दिया था।कंपनी ने अपनी टीमों में दक्षता बनाने के लिए टीम संरचनाओं और नेटवर्क डिजाइन पर फोकस किया है। 

क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म अपने 50 फीसदी डार्क स्टोर्स को भी बंद कर देगा और अब सुपरमार्केट और अन्य व्यापारियों से जुड़ जाएगा।जनवरी 2022 में ई-कॉमर्स प्लेयर डंजो ने भारत में अपने पदचिह्न् का विस्तार करने के लिए 240 मिलियन डॉलर जुटाए थे। 

स्थानीय व्यापारियों के लिए लॉजिस्टिक्स को सक्षम करने के लिए अपने 'बी2बी' व्यवसाय वर्टिकल का विस्तार करते हुए माइक्रो वेयरहाउस के एक नेटवर्क से आवश्यक वस्तुओं की त्वरित डिलीवरी को सक्षम करने के लिए नए सिरे से जुटाई गई धनराशि का उपयोग किया जाना था। निवेश का नेतृत्व रिलायंस रिटेल वेंचर्स ने किया था, जिसमें मौजूदा निवेशकों लाइटबॉक्स, लाइटरॉक, 3एल कैपिटल और अल्टेरिया कैपिटल की भागीदारी थी।