5 Dariya News

बदलाव की सरकार में उद्योगपति राज्य से बाहर जाने को हुए मजबूर

बिजली दरों में बढ़ोतरी पंजाब के लोगों के लिए एक और झटका।

5 Dariya News

चंडीगढ़ 05-Apr-2023

उपभोक्ताओं पर ईंधन और बिजली खरीद लागत वसूलने के लिए आम आदमी पार्टी की आलोचना करते हुए, पीपीसीसी अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने आज कहा, “आम आदमी पार्टी सरकार पहले ही अपने चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रही है और अब उपभोक्ताओं पर ईंधन और बिजली खरीद लागत वसूलने के जनविरोधी फैसले को लागू करके पंजाब के लोगों पर और बोझ डालने की तैयारी में हैं जो पंजाब के लोगों के साथ-साथ उद्योगपतियों पर भी प्रतिकूल प्रभाव डालेगा। 

पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार अपने जनविरोधी फैसलों से आम आदमी की परेशानी बढ़ाने पर आमादा है। “बढ़ती महंगाई, खाद्य पदार्थों और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों ने पहले ही आम आदमी के जीवन को आर्थिक रूप से कमजोर बनाकर दयनीय बना दिया है। 

यह पहले ही उजागर हो चुका है कि आप सरकार अपने निजी प्रचार और दिल्ली शराब घोटाले और अन्य धोखाधड़ी में शामिल अपने दागी नेताओं को बचाने के लिए सार्वजनिक धन की बर्बादी कर रही है। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के साथ-साथ पंजाब के लोगों को भी धोखा दिया है और बढ़ती महंगाई की सरकार को बिल्कुल भी परवाह नहीं है, जो आम आदमी की जेब पर भारी पड़ रही है। 

लुधियाना में संविधान बचाओ मार्च के दौरान बोलते हुए पीसीसी अध्यक्ष ने कहा, “पंजाब के मतदाताओं के वित्तीय बोझ को कम करने के बजाय, आप पंजाब ने पेट्रोल और डीजल पर उपकर लगाया, जिसने प्रत्येक घर को बुरी तरह प्रभावित किया। उद्योग अनुकूल निर्णयों के अभाव में, सरकार राज्य में निवेशकों को लुभाने में बुरी तरह विफल रही। 

राज्य की प्रगति और विकास के लिए कुछ करने के बजाय, आप नेता अपने निराधार आरोपों को मान्य करने के लिए मनघड़त कहानियां बनाने में व्यस्त हैं या अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए एक दुसरे पर दोष लगाने का खेल खेलते हैं। राज्य के आर्थिक विकास में योगदान करने के लिए नए निवेश प्राप्त करना या उद्योगपतियों को प्रोत्साहित करना भूल जाओ, राज्य सरकार राज्य जीएसटी विभाग के माध्यम से मौजूदा उद्योगपतियों को और परेशान कर रही है, जिसने 2015- 16 और 2016- 17 के लिए पुराने वैट मामलों के आकलन में राज्य के लगभग 8,000 करदाताओं को नोटिस दिया है। 

इस कदम ने उजागर कर दिया है कि आप पंजाब का नेतृत्व दृष्टिहीन है और इसके नेता राज्य के मुद्दों को संभालने में असमर्थ हैं।“अनुभवहीन और खराब शासन के तहत, आम आदमी पार्टी पंजाब के लोगों से किए गए अपने वादों को पूरा करने में विफल रही है। यह सभी स्तरों पर बुरी तरह से विफल रही है, चाहे वह राज्य में नशा ख़तम करना हो, गैंगस्टर संस्कृति को खत्म करना हो, रेत माफिया को ख़तम करना हो, कानून व्यवस्था की बात हो, स्वास्थ्य सेवा में सुधार करना हो, जन शिकायतों को दूर करना हो, किसानों की आत्महत्याओं की संख्या को कम करना हो या अन्य मुद्दों के माध्यम से बदलने का वादा किया हो बहुचर्चित बदलाव सभी स्तरों पर बुरी तरह फेल हो चुकी है। 

यह कहते हुए कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा देश के लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए और उनके कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए अपनी आवाज उठाई है, पीसीसी अध्यक्ष ने निष्कर्ष निकाला, “हमने पंजाब में संविधान बचाओ अभियान की शुरुआत जनता और संविधान की रक्षा के लिए और जनता तक पहुंचने के लिए की है। 

हम आम आदमी के साथ-साथ उद्योगपतियों के साथ एकजुटता से खड़े हैं और उनके वित्तीय बोझ को कम करने के लिए हम बिजली खरीद और थर्मल के लिए ईंधन खरीद पर राज्य बिजली उपयोगिता द्वारा किए गए अतिरिक्त खर्च को वसूलने के इस जनविरोधी फैसले के खिलाफ राज्य सरकार का विरोध करेंगे।