5 Dariya News

सीसीपी, सीजीसी लांडरा द्वारा फार्माकोविजिलेंस पर ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन

5 Dariya News

लांडरा 05-Apr-2023

चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ फार्मेसी (सीसीपी), सीजीसी लांड्रा ने मेकइंटर्न और ई-सेल, आईआईटी खड़गपुर के सहयोग से फार्माकोविजिलेंस पर तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर आयोजित असेसमेंट टेस्ट के दौरान चयनित सीजीसी लांड्रा के चार छात्र जुलाई-2023 में आईआईटी खड़गपुर कैंपस में होने वाली जोनल चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए तैयार होंगे।

इस प्रमाणन कार्यक्रम में 50 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। प्रशिक्षण का संचालन श्री करिसेटी बसप्पा ने किया, जो फार्माकोविजिलेंस, क्लिनिकल डेटा मैनेजमेंट और हेल्थ इकोनॉमिक्स एंड आउटकम रिसर्च में एक अनुभवी पेशेवर प्रशिक्षण विशेषज्ञ हैं। कार्यशाला ने छात्रों को व्यावहारिक प्रशिक्षण के साथ-साथ फार्माकोविजिलेंस, प्रतिकूल दवा प्रतिक्रियाओं और रिपोर्टिंग और कैरियर की संभावनाओं के प्रमुख पहलुओं पर विभिन्न व्याख्यान प्रदान किए। 

इसके साथ ही छात्रों ने कथा लेखन, केस प्रोसेसिंग, लेबलिंग मूल्यांकन आदि का भी प्रशिक्षण प्राप्त किया।इस कार्यक्रम का समापन एक वर्कशाॅप असेसमेंट टेस्ट के साथ हुआ। इसके बाद सीसीपी, सीजीसी के चार छात्रों को इस टेस्ट में उनके स्कोर के आधार पर विजेता घोषित किया गया। कार्यक्रम में विजेताओं के नाम इस प्रकार है - आस्था, बीफार्मा, छठा समेस्टर, दिक्षांत, बीफार्मा छठा समेस्टर, आशुतोष, एमफार्मा (फार्मास्यूूटिक्स), दूसरा समेस्टर और कोमल, एमफार्मा (फार्माकोलोजी), दूसरा समेस्टर।