5 Dariya News

अमेजन ने गेमिंग वर्टिकल में की 100 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 05-Apr-2023

अमेजन ने अपने गेमिंग डिवीजनों में 100 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी की है। कंपनी में चल रही छंटनी के तहत प्राइम गेमिंग, गेम ग्रोथ और अमेजन गेम्स शामिल हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अब कर्मचारियों को उन प्रोजेक्ट्स के लिए रिअसाइन कर रही है, जो इसके स्ट्रॅटेजिक फोकस के अनुकूल हैं। 

रिपोर्ट में कहा गया है, निकाल दिए गए कर्मचारियों को पहले से ही सूचित किया जा रहा है, और उन्हें सैलरी, हेल्थ बेनिफिट्स और नई जॉब ढूंढने के लिए पेड टाइम मिलेगा। एक आंतरिक मेमो में, कंपनी ने कहा कि अमेजन द्वारा लॉन्ग टर्म गोल्स के खिलाफ चल रहे प्रोजेक्ट्स के बाद कटौती आई है। 

अमेजन इस समय 'न्यू वर्ल्ड' गेम की पेशकश कर रहा है और 'क्रूसिबल' नामक फ्री-टू-प्ले शूटर गेम को पॉपुलर बनाने के कुछ ही महीनों के बाद बंद कर दिया गया। मार्च में, ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी ने अमेजन वेब सर्विस (एडब्ल्यूएस), ट्विच, विज्ञापन और एचआर में अन्य 9,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की थी। 

एक मेमो में, अमेजन के सीईओ एंडी जेसी ने कहा कि कंपनी ने अपने ऑपरेटिंग प्लान के दूसरे फेज का समापन किया। जेसी ने कहा, मैं यह साझा करने के लिए लिख रहा हूं कि हम अगले कुछ हफ्तों में लगभग 9,000 और ज्यादातर एडब्ल्यूएस, पीएक्सटी, विज्ञापन और ट्विच में पदों को कम करेंगे। अमेजन ने जनवरी में 18,000 पदों को समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि हमने इस महीने अपने प्लान के दूसरे फेज को पूरा किया, इसने हमें इन अतिरिक्त 9,000 रोल्स में कटौती की ओर अग्रसर किया।