5 Dariya News

देशद्रोही की विचारधारा है कांग्रेस की, ज्योतिरादित्य सिंधिया का राहुल गांधी पर बड़ा हमला

5 Dariya News

नई दिल्ली 05-Apr-2023

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर देश के ओबीसी समुदाय का अपमान करने और अदालत पर दबाव डालने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की अब कोई विचारधारा नहीं बची है। कांग्रेस पार्टी की केवल एक विचारधारा है और वह देशद्रोही की विचारधारा है। 

सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर देश के खिलाफ काम करने और देश के लोकतंत्र के मंदिर संसद को नहीं चलने देने का आरोप लगाते हुए कहा कि माफी मांगने से कोई व्यक्ति छोटा नहीं हो जाता है। लेकिन यहां माफी मांगने की बजाय व्यक्तिगत कानूनी लड़ाई को लोकतंत्र की कानूनी लड़ाई में बदला जा रहा है।

राहुल गांधी द्वारा जमानत के लिए मुख्यमंत्रियों और नेताओं की फौज के साथ जाने की आलोचना करते हुए सिंधिया ने कहा कि यह राहुल गांधी और कांग्रेस के न्यायालय पर दबाव डालने और धमकी देने की विचारधारा को बताता है। उन्होंने कहा कि देश कांग्रेस की इस विचारधारा को पहचान गया है और देश की जनता ने एक बार नहीं कई बार इसका जवाब दिया है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सदन में कांग्रेस के उप नेता के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि, कांग्रेस राहुल गांधी को विशेष सत्कार दे रही है कांग्रेस पार्टी के लिए कुछ लोग 'फस्र्ट क्लास सिटिजन' हैं और हम और आप 'थर्ड क्लास सिटिजन' हैं। सिंधिया ने आगे कहा कि, यह पहली बार नहीं है जब किसी संसद की सदस्यता गई हो, पिछले 10 वर्षों में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार ऐसा कई व्यक्तियों के साथ हो चुका है। 

उन्होंने राहुल गांधी को याद दिलाते हुए कहा कि 2013 में मनमोहन सिंह की सरकार के समय जब तत्कालीन कानून मंत्री कपिल सिब्बल इसे लेकर अध्यादेश लाए थे, उस समय राहुल गांधी ने स्वयं यह कहा था कि इस अध्यादेश को फाड़कर कचरे की टोकरी में फेंक देना चाहिए। 

तो आज यह हिप्पोक्रेसी क्यों दिखाई जा रही है। कांग्रेस पार्टी को इसका जवाब देना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि जिस कांग्रेस पार्टी ने पिछड़े वर्ग को कलंकित और अपमानित करने का काम किया है, चीन के सैनिकों द्वारा सीमा पर भारत के सैनिकों की पिटाई हुई जैसा बयान दिया है, ऐसी कांग्रेस पार्टी की कोई विचारधारा नहीं बची है। 

इनकी केवल एक विचारधारा बची है और वह है- देशद्रोही की विचारधारा, देश के विरूद्ध काम करने की विचारधारा। कांग्रेस की लड़ाई को लोकतंत्र नहीं एक व्यक्ति विशेष को बचाने और स्वार्थ की लड़ाई बताते हुए सिंधिया ने पूछा कि देश में एक माहौल बनाया जा रहा है। 

शहर-शहर में ट्रेनें रोकी गईं, आमजन को परेशानी हुई, क्या ये गांधीवाद का सिद्धांत है? एक व्यक्ति विशेष (राहुल गांधी) के लिए ऐसा क्यों हो रहा है? कांग्रेस और राहुल गांधी पर लोकतंत्र का अपमान करने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी के उस बयान पर सबसे ज्यादा आश्चर्य जताया जिसमें उन्होंने कहा था कि वह गांधी हैं और गांधी कभी माफी नहीं मांगता है।