5 Dariya News

मस्क द्वारा ट्विटर का लोगो बदलने के बाद गूगल पर 'डॉगकॉइन' की खोज में 1,992 फीसदी की वृद्धि

5 Dariya News

नई दिल्ली 04-Apr-2023

एलन मस्क द्वारा 3 अप्रैल को ट्विटर के बर्ड लोगो को डॉगकोइन के शीबा इनु में बदलने के बाद, दुनिया भर में गूगल पर क्रिप्टोकरंसी 'डॉगकॉइन' की ऑनलाइन खोज में 1,992 प्रतिशत का उछाल आया, मंगलवार को नई रिपोर्ट में यह बात सामने आई। जापानी ऑनलाइन कैसीनो गाइड 6टकाराकुजी द्वारा खोज से पता चला है कि यह पिछले सात दिनों में औसत स्तर की तुलना में खोज रुचि में 20 गुना से अधिक की वृद्धि है। 

'बाय डॉगे' और 'बाय डॉगकॉइन' सर्च में भी क्रमश: 1,044 और 253 फीसदी की बढ़ोतरी हुई और शीबा इनु कॉइन में भी 132 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई। 6टकाराकुजी के प्रवक्ता ने कहा- एलन मस्क लोगो परिवर्तन के साथ अपनी शक्ति दिखाते है। प्रतिष्ठित ट्विटर बर्ड लोगो को हटाकर, मस्क दर्शाते है कि ट्विटर उसका है। 

उसके कार्यों के प्रभाव डॉगकॉइन में उपयोगकर्ता की रुचि में वृद्धि के रूप में स्पष्ट हैं, क्योंकि निवेशक डॉगे को खरीदने के लिए दौड़ पड़े कीमत बढ़ने पर किसी भी संभावित प्रतिफल को पकड़ने के लिए। लेकिन यह कब तक चलेगा? इसके अलावा, रिपोर्ट से पता चला है कि पिछले सात दिनों में 'ट्विटर' के लिए गूगल की खोज में 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, क्योंकि उपयोगकर्ताओं ने बदलाव देखा है। 

गूगल ट्रेंड्स डेटा के अनुसार, पिछले सात दिनों में ट्विटर पर की गई लगभग तीन-चौथाई (72 प्रतिशत) शीर्ष खोजें नए लोगो से संबंधित हैं, जिसने इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के बीच चर्चा पैदा की है। इसके अलावा, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि डॉगकॉइन की कीमत में 30 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है और अब कॉइनमार्केटकैप.कॉम द्वारा कार्डानो को पछाड़कर सातवीं सबसे मूल्यवान क्रिप्टोकरेंसी का स्थान दिया गया है।