5 Dariya News

चोटिल राफेल नडाल मोंटे कार्लो में फ्रेंच ओपन का अभ्यास टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे

5 Dariya News

नई दिल्ली 04-Apr-2023

22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्पेन के राफेल नडाल ने मंगलवार को घोषणा की कि वह फ्रेंच ओपन के अभ्यास टूर्नामेंट मोंटे कार्लो मास्टर्स से हट रहे हैं क्योंकि अभी वह अपने कूल्हे की चोट से उबर रहे हैं। मोंटे कार्लो मास्टर्स 8 से 16 अप्रैल तक आयोजित होगा जिसके साथ ही क्ले कोर्ट सत्र की शुरूआत होगी। 

14 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन नडाल को मोंटे कार्लो मास्टर्स में काफी कामयाबी मिली है। नडाल ने ट्वीट किया: "मैं ऊंचे स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए अभी तक तैयार नहीं हूं। मैं अपने करियर के सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट मोंटे कार्लो में नहीं खेल पाऊंगा।"36 वर्षीय नडाल ने कहा कि उनकी तैयारी प्रक्रिया जारी रहेगी और वह जल्द वापसी की उम्मीद करते हैं। 

नडाल इस वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में अमेरिका के मैकेंजी मैकडोनाल्ड से हारने के बाद से एक्शन से बाहर हैं। नडाल ने इस दौरान अपनी चोट को बढ़ा लिया था। स्पेनिश खिलाड़ी ने अपने बाएं पैर की चोट के कारण इंडियन वेल्स मास्टर्स और मियामी ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था। 

पिछले महीने मोंटे कार्लो मास्टर्स के ड्रा समारोह में टूर्नामेंट निदेशक डेविड मैसी ने कहा था कि नडाल ने टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए साइन किया है। हालांकि नडाल ने इन दावों को खारिज करते हुए कहा था कि वह अपनी वापसी का कोई निर्दिष्ट समय नहीं बता सकते।