5 Dariya News

आईपीएल 2023 : मोहम्मद कैफ ने कहा, चेपॉक हमेशा सीएसके का किला रहा है

5 Dariya News

चेन्नई 03-Apr-2023

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने चेपॉक की पिचों की स्पिन-फ्रेंडली प्रकृति को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मजबूत होने का कारण बताया। सोमवार को, सीएसके 1426 दिनों के अंतराल के बाद एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेलेगी, जब उनका सामना आईपीएल 2023 के अपने पहले घरेलू खेल में के.एल. राहुल की अगुआई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। 

सीएसके ने आखिरी बार 7 मई, 2019 को चेपॉक में खेला था। यह हमेशा मेहमान टीमों के लिए एक चुनौती होती है कि चेन्नई में सीएसके को कैसे हराया जाए। चेपॉक हमेशा सीएसके का अभेद्य किला रहा है। यहां की पिच स्पिन के अनुकूल है और इस तरह की परिस्थितियों में एमएस धोनी से बड़ा कोई कप्तान नहीं है। 

कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, इस साल भी धोनी के पास कुछ बेहतरीन स्पिनर हैं और किसी भी टीम के लिए उन्हें घर में हराना आसान नहीं होगा। चेन्नई में खेला गया आखिरी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय श्रृंखला का निर्णायक था, जहां दोनों पक्षों के स्पिनरों ने सामूहिक रूप से 11 विकेट लिए थे, यह दर्शाता है कि स्पिन सीएसके के मैचों के दौरान एक भूमिका निभाएगी। 

चेपॉक में, सीएसके ने घर में 56 आईपीएल मैचों में से 40 में शानदार जीत दर्ज की है। लखनऊ के खिलाफ, सीएसके अभी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी-अपनी प्रतिबद्धताओं के कारण दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसंडा मगाला के साथ-साथ श्रीलंकाई जोड़ी महेश ठीकशाना और मथीशा पथिराना की सेवाओं के बिना होगा।