5 Dariya News

आईपीएल 2023 : सीएसके के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कहा, उम्मीद है कि मैं यह पूरा सीजन और साल चोट से मुक्त खेलूंगा

5 Dariya News

नई दिल्ली 03-Apr-2023

पिछले साल आठ महीने से ज्यादा समय तक स्ट्रेस फ्रैक्च र और अपने क्वाड में ग्रेड 3 की चोट के कारण बाहर रहने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के तेज गेंदबाज दीपक चाहर 2023 में वापसी कर रहे हैं। चाहर को सीएसके ने 2022 में 14 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन अपनी चोट के कारण पिछले साल के आईपीएल में खेलने में असमर्थ थे और टी20 विश्व कप सहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के एक महत्वपूर्ण हिस्से से भी चूक गए थे। 

वह आखिरी बार पिछले दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत के लिए दिखाई दिए थे, जहां वह तीन ओवर फेंकने के बाद चोटिल हो गए थे। चाहर ने सीएसके टीवी को बताया, मुझे पता है कि चोटों से कैसे निपटना है। कम से कम आठ महीने का समय था। एक तेज गेंदबाज के लिए, चोट से वापस आना एक मुश्किल काम है। 

उम्मीद है मुझे यह दोबारा नहीं मिलेगा और मैं खेलूंगा। उन्होंने आगे कहा, "मैं एक अच्छी टीम और अच्छे माहौल का हिस्सा बनने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। अगर आपके पास ऐसा माहौल है, जहां हर कोई एक-दूसरे का समर्थन कर रहा है और अगर आप हमेशा टूर्नामेंट जीतने की बात कर रहे हैं। 

वहीं आप फाइनल में पहुंचते हैं और फाइनल जीतते हैं।"30 वर्षीय तेज गेंदबाज, जो 2016 से सीएसके के साथ है, ने 2021 के आईपीएल में सुपर किंग्स के खिताब जीतने के अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसमें 14 मैचों में 14 विकेट लिए। चाहर ने येलो आर्मी के साथ अपनी यादें साझा करते हुए कहा, जब मैं पहले सीजन में सीएसके के लिए खेला था, तो हम जीते थे। 

उसी समय जब मैं उस वर्ष के बारे में सोचता हूं जब हम 2021 में जीते थे, तो यह मेरी आखिरी याद है। मैं सभी को बताता हूं, अगर आप एक क्रिकेट मैच का आनंद लेना चाहते हैं, आपको चेन्नई आना चाहिए और घर में सीएसके को खेलते हुए देखना चाहिए। वह माहौल बहुत अलग है। 

जब भी मैं यहां चेपॉक में सीएसके मैच खेलता हूं, तो मुझे हमेशा उन तीन स्टैंडों की याद आती है। हमें होडिर्ंग्स लगाने थे और शोर केवल एक तरफ से सुनी जा सकती थी। अब इस साल नया स्टेडियम दिख रहा है। शनिवार को टूर्नामेंट के पहले मैच में चाहर को गुजरात टाइटंस (जीटी) के हाथों सीएसके की पांच विकेट की हार में कोई विकेट नहीं मिला। 

सीएसके चार साल के अंतराल के बाद चेपॉक के एमए चिदंबरम स्टेडियम में वापसी करने के लिए तैयार है, जब वे सोमवार को लीग के अपने दूसरे मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेंगे। इसके अलावा, सीएसके का घर में एक प्रभावशाली रिकॉर्ड है, जिसने आयोजन स्थल पर 56 में से 40 मैच जीते हैं।