5 Dariya News

आईपीएल 2023 : आरसीबी के लिए विराट कोहली की फॉर्म में वापसी से बड़ी कोई खबर नहीं हो सकती : इरफान पठान

5 Dariya News

बेंगलुरू 03-Apr-2023

करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली ने आईपीएल में 1427 दिनों के बाद नाबाद 82 रन बनाकर 148 रनों की साझेदारी कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के घरेलू मैदान एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में वापसी को खुशनुमा बना दिया। भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कोहली की नाबाद पारी को आरसीबी के लिए बड़ी खुशखबरी बताया, जो अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी की तलाश में है।

विराट कोहली टाटा आईपीएल के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। वह पूर्णिमा की तरह चमक रहे हैं और भारतीय प्रशंसक इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकते। उन्होंने इस सीजन की शुरूआत सकारात्मक तरीके से की है। आरसीबी के लिए फॉर्म उन्हें स्टार स्पोर्ट्स द्वारा कहा गया था, "पिछले साल उनके बल्ले से रन नहीं आ रहे थे, वह बदकिस्मती से आउट हो रहे थे, लेकिन वह नहीं रुके। 

प्रशंसकों ने उन पर विश्वास बनाए रखा और वह वापस भुगतान कर रहे हैं। विराट कोहली की वापसी से बड़ी कोई खबर नहीं हो सकती है। कोहली मुंबई के खिलाफ 49 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाकर छह चौकों और पांच छक्कों की मदद से 16.2 ओवरों में 172 रनों का पीछा करने में सफल रहे। 

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कोहली और डु प्लेसिस के साथ विकेटों के बीच तेजी से दौड़ने की सराहना की और दावा किया कि यह युवा क्रिकेटरों के लिए एक सबक होना चाहिए। विराट का विकेटों के बीच दौड़ना नए खिलाड़ियों के लिए एक सीख है। 34 साल का खिलाड़ी, जब विकेटों के बीच इस तरह दौड़ता है तो इससे साबित होता है कि वह अपनी फिटनेस पर कितनी मेहनत करता है। 

मैच में, कोहली तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के खिलाफ हावी थे, उन्होंने 17 गेंदों में दो चौके लगाए और उन्हें कभी भी लय में नहीं आने दिया, इसके अलावा वह भाग्यशाली थे कि वह कैच-एंड-बोल्ड के मौके से बचे रहे। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जैक कैलिस ने भी आर्चर के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी के लिए कोहली की तारीफ की।