5 Dariya News

दुनिया भर से एलपीयू के पूर्व छात्र एक यादगार पुनर्मिलन के लिए कैंपस में एकत्रित हुए

एलपीयू ने करवाई सक्सेसफुल एलुमनी मीट: 'ए डे ऑफ फन एंड नेटवर्किंग' का आयोजन किया

5 Dariya News

जालंधर 03-Apr-2023

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) ने 'होम कमिंग-2023' नाम से एक भव्य एलुमनाई मीट का आयोजन किया, जिसमें विभिन्न देशों और राज्यों  के छात्रों का जमावड़ा देखा गया । इस बैठक का उद्देश्य एलपीयू के पूर्व छात्रों को एक साथ लाना था जो विभिन्न कॉर्पोरेट्स, सरकारी संगठनों में काम कर रहे  हैं या सफल व्यवसाय चला रहे हैं। 

इस आयोजन ने पूर्व छात्रों को एलपीयू में बिताए समय को फिर से जीने और अपने साथी बैचमेट्स के साथ फिर से जुड़ने का एक शानदार अवसर प्रदान किया। यूएसए, कनाडा, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दुबई, इटली और भारत सहित दुनिया भर से 1500 से अधिक एलपीयू के पूर्व छात्र दो दिवसीय वार्षिक बैठक के लिए कैंपस में एकत्रित हुए। 

यह आयोजन एक भव्य उत्सव रहा, जिससे परिसर उत्साह से गुलजार हो हुठा और अविस्मरणीय पूर्व छात्रों की घर वापसी उनको एलपीयू में उनके समय की यादों में वापस ले गई। अपनी-अपनी कक्षाओं में जाकर, पूर्व छात्र हंसी और खुशी के पल बिताते दिखे और अपने दोस्तों के साथ बैठकर पुराने दिनों को याद करते रहे। 

विश्वविद्यालय के शांति देवी मित्तल सभागार में पूर्व छात्रों के लिए दोपहर की एक भव्य गतिविधि का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठकें शामिल थीं और जहां पर प्रसिद्ध कॉमेडियन रजत चौहान ने सभी को खूब हंसाया। इस कार्यक्रम को और भी यादगार बनाने के लिए विभिन्न श्रेणियों में विशिष्ट पूर्व छात्र पुरस्कार भी प्रदान किए गए। 

इस आयोजन के बारे में एलपीयू के चांसलर डॉ. अशोक कुमार मित्तल ने कहा कि 'यह आयोजन सिर्फ पुराने दोस्तों से मिलने का अवसर नहीं है, बल्कि एक ऐसे समुदाय से जुड़ने का भी मौका है जो अविस्मरणीय अनुभव और एक घनिष्ठ बंधन साझा करता है। उन्होंने सभी पूर्व छात्रों को भी बधाई दी क्योंकि हाल ही में क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग ने एलपीयू को 2023 में दुनिया के शीर्ष 300 विश्वविद्यालयों और भारत में 9वें स्थान पर रखा है।'

जैसे ही शो समाप्त हुआ, पूर्व छात्रों को अत्यंत खुशी और पुरानी यादों का एहसास हुआ। एक बार फिर उन्हें अपने दोस्तों, शिक्षक और विश्विद्यालय के साथ साझा किए गए स्थायी बंधन की याद आई। इस कार्यक्रम ने एलपीयू और उसके पूर्व छात्रों के बीच मौजूद मजबूत बंधन को बनाया और विश्वविद्यालय के स्नातकों के जीवन पर पड़ने वाले अविश्वसनीय प्रभाव की याद दिलाई। ढेर सारी हंसी, मुस्कराहट और दिल को छू लेने वाले पलों के साथ, पूर्व छात्रों की घर वापसी 2023 वास्तव में एक अविस्मरणीय अनुभव था।