5 Dariya News

विंडोज बीटा पर नया फीचर रिलीज कर रहा व्हाट्सएप

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 01-Apr-2023

मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप विंडोज बीटा पर एक फीचर शुरू कर रहा है जो पोल के भीतर कई उत्तरों को अक्षम कर देगा। वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, पोल क्रिएटर के भीतर एक नया विकल्प उपलब्ध है जो उपयोगकर्ताओं को अन्य लोगों को केवल एक उत्तर चुनने के लिए मजबूर करने की अनुमति देता है। 

जैसा कि उत्तरदाताओं को उस विकल्प का चयन करने के लिए मजबूर किया जाता है जिसमें वे ²ढ़ता से विश्वास करते हैं, इस नए फीचर के परिणामस्वरूप अधिक सटीक मतदान होंगे। इसके अलावा, यह फीचर उन प्रश्नों के लिए विशेष रूप से सहायक हो सकता है, जिनके लिए केवल एक प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है क्योंकि पोल अधिक प्रासंगिक होगा। 

कुछ व्हाटसएप बीटा टेस्टर को एंड्रॉइड और आईओएस के लिए यह कार्यक्षमता पहले ही प्राप्त हो चुकी है।रिपोर्ट में कहा गया है कि पोल के भीतर कई उत्तरों को अक्षम करने की क्षमता वर्तमान में कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है जो माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर उपलब्ध विंडोज अपडेट के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करते हैं और आने वाले दिनों में और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए रिलीज होने की उम्मीद है। 

इस बीच, पिछले महीने, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म विंडोज बीटा पर मैसेजिस के लिए एक नया 'मल्टी-सिलेक्शन' फीचर रिलीज कर रहा है। नए फीचर के साथ, उपयोगकर्ता बातचीत के संदर्भ मेनू में 'सिलेक्ट' पर क्लिक करने के बाद कई मैसेजिस का चयन कर सकते हैं। साथ ही, वे बातचीत में कहीं भी क्लिक कर सकते हैं और फिर 'सिलेक्ट मैसेजिस' विकल्प दिखाई देगा।