5 Dariya News

लोकपाल पंजाब ने राष्ट्रपति पदक विजेता इंस्पेक्टर केसर सिंह को सेवानिवृत्त होने पर किया सम्मानित

केसर सिंह की दक्षता और काम के प्रति समर्पण की सराहना की

5 Dariya News

चंडीगढ़ 31-Mar-2023

लोकपाल पंजाब जस्टिस विनोद कुमार शर्मा द्वारा आज ए.डी.जी.पी. लोकपाल के रीडर के तौर पर तैनात राष्ट्रपति पदक विजेता इंस्पेक्टर केसर सिंह को सेवानिवृत्त होने पर सम्मानित किया गया।केसर सिंह की सेवाओं की सराहना करते हुए जस्टिस शर्मा ने कहा कि केसर सिंह ने अपनी सेवाएँ पूरी निष्ठा से निभाई हैं और उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान बेमिसाल उपलब्धियाँ हासिल कीं। 

यहाँ यह भी बताने योग्य है कि स. केसर सिंह ने पंजाब पुलिस में अपनी 38 साल की सेवा पूरी लगन और निष्ठा से मुकम्मल की और उन्होंने बहुत से मैडल विशेष रूप से 60 प्रशंसा पत्र प्राप्त किए। केसर सिंह को 2013 में अपनी ड्यूटी के प्रति समर्पण के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया था।पंजाब सिविल सचिवालय-2 में उनकी सेवानिवृत्ति के अवसर पर आयोजित सम्मान समारोह के दौरान लोकपाल जस्टिस शर्मा ने केसर सिंह को गरिमापूर्ण बधाई दी और सेवानिवृत्ति के उपरांत सफल, सेहतमंद और खुशहाल जीवन की कामना की। 

जस्टिस शर्मा ने केसर सिंह के अन्य साथियों को उनके नक्शे कदमों पर चलने और अपनी सेवाओं के प्रति बेमिसाल योगदान देने के लिए प्रेरित किया। जस्टिस शर्मा ने आगे कहा कि सेवानिवृत्ति के उपरांत उन्होंने (केसर सिंह) की अनुपस्थिति उनके साथियों को हमेशा महसूस होती रहेगी।  इस अवसर पर अन्यों के अलावा विभु राज आई.पी.एस. ए.डी.जी.पी. लोकपाल पंजाब, राजीव पराशर आई.ए.एस. सचिव लोकपाल पंजाब, इंदरजीत कौशिक रजिस्ट्रार लोकपाल पंजाब, हरबंस सिंह सचिव मंत्री/ लोकपाल पंजाब और केसर सिंह के पारिवारिक सदस्य मौजूद थे।