5 Dariya News

एंड्रॉइड बीटा पर नया टेक्स्ट एडिटर रिलीज कर रहा व्हाट्सएप

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 31-Mar-2023

मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए एक नया टेक्स्ट एडिटर अनुभव ला रहा है। वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, बीटा टेस्टर अब टेक्स्ट एडिटर में फोटो, वीडियो और जीआईएफ को एडिट कर सकते हैं। 

उपयोगकर्ता कीबोर्ड के ऊपर प्रदर्शित फॉन्ट विकल्पों में से किसी एक को टैप करके विभिन्न फोंट के बीच आसानी से स्विच करने में भी सक्षम होंगे। टेक्स्ट अलाइनमेंट को बाएं, केंद्र या दाएं में भी बदला जा सकता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को इमेजिस, वीडियो और जीआईएफ के भीतर टेक्स्ट को फॉर्मेटिंग करने पर अधिक नियंत्रण मिलता है। 

बीटा उपयोगकर्ता टेक्स्ट के बैकग्राउंड का कलर बदल सकते हैं, जिससे उनके लिए महत्वपूर्ण टेक्स्ट को बाकी हिस्सों से अलग करना आसान हो जाता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कैलिस्टोगा, कूरियर प्राइम, डैमियन, एक्सो 2 और मॉनिर्ंग ब्रीज सहित कुछ नए फॉन्ट बीटा टेस्टर्स के लिए भी जारी किए गए हैं। 

इस बीच, पिछले हफ्ते, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म 'ऑडियो चैट्स' नामक एक नए फीचर पर काम कर रहा था, जो एंड्रॉइड पर एप्लिकेशन के भविष्य के अपडेट में बातचीत के भीतर उपलब्ध होगा।