5 Dariya News

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप : रॉस टेलर ने फाइनल में भारत के तेज आक्रमण का समर्थन किया

5 Dariya News

दुबई 31-Mar-2023

 डब्ल्यूटीसी विजेता रॉस टेलर का मानना है कि अगर जसप्रीत बुमराह चोट के कारण बाहर रहते हैं तो भारत के पास इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में आस्ट्रेलिया को परेशान करने के लिए तेज आक्रमण है। स्पिन प्रमुख हथियार था क्योंकि भारत ने घरेलू धरती पर हाल ही में टेस्ट श्रृंखला में आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था, लेकिन तेज गेंदबाजों को जून में डब्ल्यूटीसी फाइनल में फिर से भिड़ने पर दोनों हमलों का नेतृत्व करने की उम्मीद है। 

मोहम्मद शमी आस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया श्रृंखला में नौ विकेट लेकर भारत के तेज गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ थे, जबकि उमेश यादव ने दो मैचों में तीन विकेट लिए और मोहम्मद सिराज ने तीन टेस्ट मैचों में 24 ओवरों में सिर्फ एक विकेट लिया। जबकि अधिकांश तेज गेंदबाजों ने भारत में बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला में प्रभाव बनाने के लिए संघर्ष किया, न्यूजीलैंड के पूर्व महान टेलर ने इंग्लैंड में द ओवल में डब्ल्यूटीसी फाइनल में सीमर-अनुकूल परिस्थितियों में टीमों के भिड़ने पर उनसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की अपेक्षा की। 

आईसीसी ने टेलर के हवाले से कहा, "जब भी आप इंग्लैंड में खेलते हो तो परिस्थितियां और मौसम अहम भूमिका निभाते हैं।""जब भी आप आस्ट्रेलिया और भारत के बारे में सोचते हैं और आप एक मैदान में खेल रहे हैं, तो तेज गेंदबाज एक बड़ी भूमिका निभाते हैं। आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करने के लिए प्रसिद्ध हैं और उनके पास काफी अनुभव है।"

"मैं इस भारतीय पक्ष से इंकार नहीं करूंगा। पिछले वर्षों में उन्हें वहां बहुत सफलता मिली है, उनके पास इनमें से कुछ तेज गेंदबाज हैं।"सितंबर 2022 में भारत के लिए आखिरी बार बैक स्ट्रेस फ्रैक्च र के कारण बाहर होने और आखिरी बार खेलने के बाद बुमराह डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए गंभीर संदेह में हैं। 

बुमराह के डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए फिट होने की दौड़ में होने के बावजूद, टेलर को भरोसा है कि भारत के पास इंग्लैंड की परिस्थितियों में प्रभाव बनाने के लिए तेज गेंदबाजों को बुलाने के लिए पर्याप्त विकल्प हैं। टेलर ने कहा, "बुमराह जैसे किसी गेंदबाज की जगह लेना बहुत मुश्किल है। 

वह तीनों प्रारूपों में शानदार रहे हैं।""लेकिन मुझे लगता है कि आस्ट्रेलियाई पक्ष को परेशान करने के लिए इस भारतीय लाइन-अप में अभी भी काफी गहराई है। शमी इन परिस्थितियों में शानदार हैं।""जब आप भारत के आक्रमण पर विचार करते हैं, सिराज भी ड्यूक गेंद के साथ बहुत अच्छे हैं।"टेलर ने कहा, "मुझे लगता है कि अभी भी बहुत सारे भारतीय तेज गेंदबाज हैं जो शानदार हैं और ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करना पसंद करते हैं।"