5 Dariya News

ट्विटर 'वेरिफिकेशन फॉर ऑर्गेनाइजेशन' अब विश्व स्तर पर उपलब्ध

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 31-Mar-2023

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसकी ऑर्गेनाइजेशन के लिए वेरिफिकेशन सर्विस अब ग्लोबल स्तर पर उपलब्ध है। प्लेटफॉर्म ने अपने 'ट्विटर वेरिफाइड' अकाउंट से ट्वीट किया: आज से, वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन वैश्विक स्तर पर उपलब्ध हैं। 

अब हम अप्रूव्ड ऑर्गेनाइजेशन को ईमेल इनविटेशन भेज रहे हैं। कंपनी के अनुसार, वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन और उनके सहयोगियों के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर खुद को अलग करने का एक नया तरीका है। उन्होंने कहा, ट्विटर पर भरोसा करने के बजाय, वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन के लिए साइन अप करने वाले ईटीटेड संगठनों के पास अपने संबद्ध अकाउंट्स की जांच और पुष्टि करने का पूरा कंट्रोल होता है। 

अकाउंट्स, जो संगठन से संबद्ध हैं, को व्यवसाय के लोगो के साथ उनकी प्रोफाइल पर एक संबद्ध बैज प्राप्त होगा, और उनका कनेक्शन दिखाते हुए ऑर्गेनाइजेशन की ट्विटर प्रोफाइल पर भी प्रदर्शित किया जाएगा। कंपनी ने कहा, वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन में शामिल होने से पहले जांच की जाती है। 

'वेरिफिकेशन फॉर ऑर्गेनाइजेशन' सर्विस को पहले 'ब्लू फॉर बिजनेस' कहा जाता था। पिछले हफ्ते, ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कहा था कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म 1 अप्रैल से यूजर्स और ऑर्गेनाइजेशन दोनों के लिए सभी लीगेसी ब्लू वेरिफाइड चेक मार्क हटा देगा।