5 Dariya News

उपायुक्त ने जीएचएसएस गर्ल्स किश्तवाड़ में नई स्मार्ट साइंस लैब का उद्घाटन किया

5 Dariya News

किश्तवाड़ 30-Mar-2023

लड़कियों के सरकारी मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल किश्तवाड़ को जिला कैपेक्स 2022-23 के तहत नई स्मार्ट विज्ञान प्रयोगशालाओं के साथ अपग्रेड किया गया है जिसका उद्घाटन मुख्य शिक्षा अधिकारी किश्तवाड़ सुदर्शन शर्मा की उपस्थिति में उपायुक्त डॉ. देवांश यादव ने किया।

स्कूल के अधिकारियों ने जिला प्रशासन की पहल की सराहना की, जो कि किश्तवाड़ जिले के शिक्षा क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। इस अवसर पर बोलते हुए डॉ. यादव ने कहा कि नवीनतम लॉन्च के साथ, स्कूल किश्तवाड़ में एक मॉडल स्कूल बनने की राह पर है। 

स्मार्ट विज्ञान प्रयोगशालाओं और उन्नत बुनियादी ढाँचे के साथ एक रीडिंग हब के अतिरिक्त अपने छात्रों को एक पूर्ण और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए स्कूल की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालता है। इसके अलावा, एक इनडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम के आगामी लॉन्च के साथ, स्कूल अपने छात्रों के बीच शारीरिक फिटनेस और खेल शिक्षा को बढ़ावा देने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठा रहा है।

अपनी यात्रा के दौरान, डॉ. यादव ने स्कूल के बुनियादी ढांचे और सुविधाओं के विकास और सुधार से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करने के लिए एक्सईएन, एईई आरएंडबी और अन्य सहित स्कूल के कर्मचारियों और कार्यकारी एजेंसियों के साथ बैठक की।

डॉ. यादव ने छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और आधुनिक सुविधाएं प्रदान करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने स्कूल में स्मार्ट साइंस लैब के उद्घाटन पर प्रसन्नता व्यक्त की, जो छात्रों को सीखने का बेहतर माहौल प्रदान करेगी और उन्हें अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता हासिल करने में मदद करेगी।

उपायुक्त ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुदर्शन कुमार शर्मा और प्रभारी प्रधानाचार्य के.एल. शर्मा से स्कूल के समक्ष आने वाली विभिन्न चुनौतियों पर चर्चा की और उन्हें दूर करने के उपाय तलाशे। इस अवसर पर कार्यकारी अभियंता आरएंडबी, रविंद्र कुमार, डीआईओ कुलदीप कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।