5 Dariya News

सलाहकार राजीव राय भटनागर ने मानतलाई में पर्यटन सुविधाओं के एकीकृत विकास का निरीक्षण किया

5 Dariya News

उधमपुर 30-Mar-2023

उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर ने मानतलाई-सुद्धमहादेव में पर्यटन सुविधाओं के एकीकृत विकास के अलावा वहां चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां उपयोगिताओं सहित अन्य सुविधाओं का भी जायजा लिया और चेनानी से मानतलाई तक सड़क परियोजना की प्रगति की भी समीक्षा की।

इस अवसर पर राष्ट्रीय परियोजना निर्माण निगम के प्रतिनिधि ने प्रतिष्ठित परियोजना के चल रहे विकास कार्यों की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर बोलते हुए, सलाहकार भटनागर ने कहा कि यह प्रतिष्ठित परियोजना उधमपुर जिले के लिए गेम चेंजर साबित होगी क्योंकि यह रोज़गार के अवसर पैदा करेगी और साथ ही जिले की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान देगी।

सलाहकार भटनागर ने परियोजनाओं को समय पर पूरा करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया। इस बीच, सलाहकार ने एलोपैथिक उप केंद्र, मानतलाई का भी दौरा किया और वहां के कर्मचारियों और रोगियों के साथ बातचीत की। उन्होंने एनटीपीएचसी स्वास्थ्य केंद्र के नवनिर्मित भवन का भी दौरा किया और वहां की सुविधाओं का जायजा लिया। 

उन्होंने अधिकारियों को इमारत को तुरंत अपने कब्जे में लेने और वहां से स्वास्थ्य सेवाएं शुरू करने का निर्देश दिया क्योंकि यह 15 से अधिक निकटवर्ती गांवों को सेवाएं प्रदान कर रहा है। दौरे के दौरान, सलाहकार भटनागर ने स्थानीय अधिकारियों के साथ भी बातचीत की और क्षेत्र से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।

बाद में, सलाहकार भटनागर ने सुद्धमहादेव का दौरा किया और स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की और सुद्धमहादेव मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।