5 Dariya News

मियामी ओपन : कार्लोस अल्काराज-टेलर फ्रिट्ज, पेट्रा क्वितोवा-एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा क्वार्टर फाइनल बारिश के कारण पुनर्निर्धारित

5 Dariya News

मियामी 30-Mar-2023

मियामी ओपन में बुधवार रात कार्लोस अल्काराज-टेलर फ्रिट्ज और पेट्रा क्वितोवा-एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा के बीच पुरुष और महिला एकल क्वार्टर फाइनल मुकाबला बारिश के कारण स्थगित कर दिया गया। विश्व नंबर 1, अल्काराज, जिन्हे एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर बने रहने के लिए इस सप्ताह मियामी में अपने पहले एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करना होगा, वह अब गुरुवार रात फ्रिट्ज के खिलाफ 'सनशाइन डबल' के लिए अपनी तलाश जारी रखेंगे। 

दूसरी ओर, नंबर 15 वरीय क्वितोवा और नंबर 18 वरीय एलेक्जेंड्रोवा के बीच अंतिम शेष एकल क्वार्टर फाइनल किसी कारण शुरू नहीं हुआ था, जो अब गुरुवार को आयोजित किया जाएगा। डिफेंडिंग चैंपियन अल्काराज का लक्ष्य 'सनशाइन डबल' जीतने वाला सबसे कम उम्र का खिलाड़ी बनना है। 

अगर यह स्पैनियार्ड फ्रिट्ज को हरा सकते हैं और आगे चलकर खिताब जीतते हैं तो वह एटीपी रैंकिंग में नंबर 1 पर भी बने रहेंगे। वरना सर्बिया के नोवाक जोकोविच नंबर एक की गद्दी पर आ जाएंगे। अपनी लगातार 10वीं जीत का पीछा करते हुए, स्पैनियार्ड अपने स्तर को बनाए रखने और शीर्ष 10 स्टार फ्रिट्ज को मात देने की कोशिश करेंगे। 

उन्होंने पिछले साल इंडियन वेल्स में ट्रॉफी जीती थी। फ्रिट्ज अगर रविवार को अपना दूसरा एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीत लेते हैं तो एटीपी रैंकिंग में नंबर 6 पर पहुंच जाएंगे। इस बीच, अंतिम शेष महिला युगल क्वार्टरफाइनल, नंबर 2 सीड अमेरिकी जोड़ी कोको गॉफ और जेसिका पेगुला को स्टॉर्म हंटर और एलिस मर्टेंस की नंबर 6 सीड आस्ट्रेलियाई-बेल्जियम की जोड़ी के खिलाफ भी बाधित था और स्थगित कर दिया गया था। हंटर और मर्टेंस ने पहले सेट में 3-1 से बढ़त बना ली जब बारिश ने खेल बिगाड़ दिया।