5 Dariya News

डिसअपीयरिंग मैसेजिस के लिए 15 नई अवधियों पर काम कर रहा व्हाट्सएप

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 29-Mar-2023

मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप कथित तौर पर गायब होने वाले संदेशों के लिए 15 नई अवधियों पर काम कर रहा है। वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में, प्लेटफॉर्म गायब होने वाले मैसेजिस के लिए तीन अवधि- 24 घंटे, 7 दिन और 90 दिन का समर्थन करता है। 

नई अवधियां 'अधिक विकल्प' मेनू के अंतर्गत मौजूद रहेंगी। मेन्यू में 15 नई अवधियां- 1 साल, 180 दिन, 60 दिन, 30 दिन, 21 दिन, 14 दिन, 6 दिन, 5 दिन, 4 दिन, 3 दिन, 2 दिन, 12 घंटे, 6 घंटे, 3 घंटे और 1 घंटा शामिल होंगे। गायब होने वाले मैसेजिस के लिए अधिक अवधियों को जोड़ने के साथ उपयोगकर्ताओं को निस्संदेह उन मैसेजिस पर अधिक नियंत्रण होगा जो वे भेजते हैं और प्राप्त करते हैं। 

रिपोर्ट में आगे उल्लेख किया गया है कि संवेदनशील या गोपनीय जानकारी वाले मैसेजिस के लिए 1 घंटे की अवधि मददगार होगी क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं को एक मैसेज भेजने में सक्षम करेगा जो जल्दी से गायब हो जाता है, संदेश को प्राप्तकर्ता के डिवाइस पर लंबे समय तक सहेजे जाने से रोकता है। 

जो लोग अनजान हैं, उनके लिए डिसअपीयरिंग मैसेज एक ऐसा फीचर है जो उपयोगकर्ताओं को ऐसे संदेश भेजने की अनुमति देती है जो एक निश्चित अवधि के बाद प्रेषक और प्राप्तकर्ता दोनों की चैट से गायब हो जाते हैं।