5 Dariya News

मियामी ओपन : मार्टिना ट्रेविसन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची एलेना रिबाकिना

5 Dariya News

मियामी (अमेरिका) 29-Mar-2023

वर्ल्ड नंबर-7 एलेना रिबाकिना ने इटली की मार्टिना ट्रेविसन को 6-3, 6-0 से हराकर मियामी ओपन के सीजन के तीसरे सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस जीत ने रिबाकिना की मौजूदा जीत की लय को 12 तक बढ़ा दिया। रिबाकिना अब "सनशाइन डबल" पूरा करने वाली पांचवीं महिला बनने से दो जीत दूर हैं, जिन्होंने एक ही सीजन में इंडियन वेल्स और मियामी में बैक-टू-बैक खिताब जीता। 

23 वर्षीय खिलाड़ी ने दो हफ्ते पहले इंडियन वेल्स में अपना पहला डब्ल्यूटीए 1000 खिताब जीता, फाइनल में दुनिया की नंबर 2 आर्यना सबालेंका को हराकर विंबलडन के बाद से अपना सबसे बड़ा खिताब जीता। रिबाकिना ने मंगलवार रात जीत के बाद कहा, "निश्चित रूप से मुझ पर कोई दबाव नहीं है। 

मुझे पता है कि यह बहुत मुश्किल है और कई खिलाड़ियों ने ऐसा नहीं किया है। साथ ही मैं दूसरे मैच में प्वाइंट से नीचे थी। मुझे बस मैच दर मैच फोकस करने की जरूरत है।"रिबाकिना का इस जीत के बाद सत्र में 20-4 का रिकॉर्ड हो गया है और उन्होंने एक सत्र में सर्वाधिक मैच जीतने के मामले में सबालेंका की बराबरी कर ली है। रिबाकिना का सामना गुरुवार को सेमीफाइनल में वर्ल्ड नंबर-3 जेसिका पेगुला या अनस्तासिया पोटापोवा से होगा।