5 Dariya News

पाकिस्तान ने आखिरी टी20 जीतकर अफगानिस्तान को क्लीन स्वीप से रोका

5 Dariya News

शारजाह 28-Mar-2023

कार्यवाहक कप्तान शादाब खान के आलराउंड प्रदर्शन से पाकिस्तान ने सोमवार को तीसरा और आखिरी टी20 आसानी से 66 रन से जीतकर अफगानिस्तान को क्लीन स्वीप करने से रोक दिया। पाकिस्तान की यह सांत्वना भरी जीत थी क्योंकि अफगानिस्तान पहले दो मैच क्रमश: छह और सात विकेट से जीतकर सीरीज पर पहले ही कब्जा कर चुका है।

शादाब को तीसरे मैच में उनके जबरदस्त आलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। उन्होंने 17 गेंदों में महत्वपूर्ण 28 रन बनाये जबकि गेंदबाजी में चार ओवर में मात्र 13 रन देकर तीन विकेट झटके। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किये जाने पर सात विकेट पर 182 रन का मजबूत स्कोर बनाया। 

युवा ओपनर सैम अयूब ने 40 गेंदों पर 49 रन और शादाब ने 28 तथा इफ्तिखार अहमद ने 31 रन बनाये।लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान पहले दो मैचों की सफलता को नहीं दोहरा पाया और 18.4 ओवर में 116 रन पर लुढ़क गया। पाकिस्तान की तरफ से युवा तेज गेंदबाज एहसानुल्लाह और लेग स्पिनर शादाब ने तीन-तीन विकेट झटके। शादाब इसके साथ ही खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 100 विकेट पूरे करने वाले पाकिस्तान के पहले गेंदबाज बन गए।