5 Dariya News

मुंबई में हार्डवेयर की दुकान में लगी आग, नींद में गई 2 की जान

5 Dariya News

मुंबई 27-Mar-2023

बीएमसी आपदा नियंत्रण ने सोमवार को कहा कि अंधेरी में रात के समय बिजली और हार्डवेयर की एक दुकान में भीषण आग लगने से कम से कम दो युवकों की नींद में मौत हो गई। साकी नाका मेट्रो स्टेशन के पास राजश्री इलेक्ट्रिक एंड हार्डवेयर स्टोर्स में देर रात करीब 2.15 बजे आग लगने की सूचना मिली थी और पांच दमकल गाड़ियों और पानी के टैंकरों को मौके पर भेजा गया था, पुलिस ऑपरेशन की निगरानी कर रही थी।

आग की लपटें 200 वर्ग फुट भीड़भाड़ वाली दुकान की बिजली की फिटिंग और वायरिंग के भीतर ही सीमित रहीं, लेकिन दुकान में दो लॉफ्ट भी थे जिनमें अधिक सामान रखा हुआ था। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि कम से कम दो से तीन व्यक्ति हो सकते हैं, कथित तौर पर कार्यकर्ता अभी भी अंदर फंसे हुए हैं, लेकिन फायर ब्रिगेड ने दो शव बरामद किए हैं। 

बीएमसी आपदा नियंत्रण ने कहा कि उनकी पहचान 22 वर्षीय राकेश गुप्ता और 23 वर्षीय गणेश देवाशी के रूप में हुई है। अधिकारियों ने कहा कि आग की तीव्रता के कारण दो मचान पूरी तरह से जलकर खाक हो गए और बचाव दल के प्रवेश को अवरुद्ध करते हुए निचले स्तर पर गिर गए। 

तदनुसार, फायर ब्रिगेड ने दुकान के सामने के हिस्सों को तोड़ने के लिए एक बुलडोजर तैनात किया और आग की लपटों को दूर करने के लिए पहुंच प्राप्त की और त्रासदी में मारे गए दो युवकों के शव भी बरामद किए। आग का कारण, जो लगभग नौ घंटे के बाद बुझाया गया था, स्पष्ट नहीं है और यह भी अज्ञात है कि दुकान के अंदर बने डबल-लोफ्ट, जो आग बुझाने के प्रयासों में बाधा डालते थे, अधिकृत थे या नहीं।