5 Dariya News

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

एलजी ने अधिकारियों से गत वर्ष दर्ज की गई विकास की गति को बनाए रखने और स्टार्ट-अप संस्कृति को बढ़ावा देने हेतु एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र बनाने का प्रयास करने का आह्वान किया जो आर्थिक विकास को आगे बढ़ाएगा

5 Dariya News

जम्मू 27-Mar-2023

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज नागरिक सचिवालय में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उपराज्यपाल ने अधिकारियों से गत वर्ष दर्ज की गई विकास की गति को बनाए रखने और स्टार्ट-अप संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र बनाने का प्रयास करने का आह्वान किया जो हमारे आर्थिक विकास को आगे बढ़ाएगा।

उपराज्यपाल ने कहा, ‘‘स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयासों की आवश्यकता है जो उद्यमशीलता का समर्थन करेगा और बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसरों को सक्षम करेगा।‘‘ बैठक के दौरान, उपराज्यपाल को जम्मू कश्मीर में एक मजबूत औद्योगिक पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने की दिशा में की गई प्रगति और हासिल की गई उपलब्धियों के बारे में बताया गया।

एक जिले की वास्तविक क्षमता का एहसास करने, आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और रोजगार पैदा करने के लिए एक जिला एक उत्पाद और जिला निर्यात योजना पर भी चर्चा हुई। बैठक में मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता, प्रमुख सचिव उद्योग और वाणिज्य विभाग प्रशांत गोयल, प्रमुख सचिव आवास और शहरी विकास विभाग राजेश प्रसाद, आयुक्त/सचिव श्रम एवं रोजगार विभाग सरिता चैहान, उपराज्यपाल के प्रमुख सचिव डॉ. मनदीप कुमार भंडारी, राजस्व विभाग के प्रशासनिक सचिव डॉ. पीयूष सिंगला के अलावा यूटी प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।