5 Dariya News

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंची

5 Dariya News

कोलकाता 27-Mar-2023

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर सोमवार को कोलकाता पहुंचीं। यहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद राष्ट्रपति को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और वहां से वह भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर से मध्य कोलकाता के रेस कोर्स मैदान में हेलीपैड पहुंचीं। 

रेस कोर्स मैदान में राष्ट्रपति का स्वागत राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया। इसके बाद, वह दक्षिण कोलकाता में एल्गिन रोड स्थित नेताजी भवन में राज्यपाल और राज्य के संसदीय मामलों और कृषि मंत्री, सोवनदेब चट्टोपाध्याय के साथ नेताजी अनुसंधान ब्यूरो के लिए रवाना हुईं। 

नेताजी अनुसंधान ब्यूरो का दौरा करने के बाद, राष्ट्रपति को उत्तरी कोलकाता के जोरासांको में गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर के पैतृक निवास का भी दौरा करना था। राष्ट्रपति मध्य कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में राज्य सरकार द्वारा आयोजित नागरिक सम्मेलन में भी शामिल होंगी। 

मुख्यमंत्री पिछले साल राष्ट्रपति का पदभार संभालने के बाद राज्य की अपनी पहली यात्रा के अवसर पर राष्ट्रपति मुर्मू का अभिनंदन करेंगी। राष्ट्रपति मंगलवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में विश्व भारती विश्वविद्यालय के वार्षिक दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी।मंगलवार रात को ही वह नई दिल्ली के लिए भी रवाना होंगी।