5 Dariya News

पेड अकाउंट एकमात्र सोशल मीडिया होगा, जो मायने रखता है : एलन मस्क

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 27-Mar-2023

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने सोमवार को कहा कि पेड वेरिफिकेशन से बॉट्स की लागत 10,000 प्रतिशत बढ़ जाती है और फोन द्वारा बॉट्स की पहचान करना बहुत आसान हो जाता है, इसलिए पेड अकाउंट्स ही एकमात्र सोशल मीडिया होंगे जो मायने रखते हैं।मस्क ने ट्वीट किया, मॉडर्न एआई के रोबोट का टेस्ट किया गया, अब प्रति एक पैसा से भी कम में एक लाख ह्यूमन जैसे बॉट को स्पिन करना आसान है। 

पेड वेरिफिकेशन से बॉट की लागत 10,000 प्रतिशत बढ़ जाती है। फोन और सीसी क्लस्टरिंग द्वारा बॉट्स की पहचान करना बहुत आसान है। पेड अकाउंट सोशल मीडिया एकमात्र सोशल मीडिया होगा जो मायने रखता है। मस्क के पोस्ट के जवाब में कई यूजर्स ने अपने विचार व्यक्त किए। 

एक यूजर ने टिप्पणी की, मैंने देखा है कि कुछ अकाउंट्स के एक दिन में 130,000 फॉलोअर्स हैं, और अगले दिन 90,000.. ऊपर और नीचे जा रहे हैं। क्या यह बॉट्स के कारण है?एक अन्य यूजर्स ने कहा, हमने पहले ही इसके लिए एक रास्ता खोज लिया है। और यह ऑटोमेटिक है। 

और बहुत आसानी से स्केल करने में सक्षम है। इस बीच, मस्क ने घोषणा की है कि ट्विटर 1 अप्रैल से व्यक्तिगत यूजर्स और संगठनों दोनों के लिए सभी पुराने ब्लू वेरिफाइड चेकमार्क हटा देगा। भारत में ट्विटर ब्लू की कीमत व्यक्तिगत यूजर्स के लिए प्रति वर्ष 9,400 रुपये होगी। 

ट्विटर ब्लू अब विश्व स्तर पर उपलब्ध है और अगर यूजर्स वेब ब्राउजर के माध्यम से साइन अप करते हैं तो वे 7 डॉलर प्रति माह के लिए ब्लू वेरिफाइड प्राप्त कर सकते हैं।