5 Dariya News

व्हाट्सएप एंड्रॉइड पर नए 'ऑडियो चैट' फीचर पर काम कर रहा

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 26-Mar-2023

मेटा का मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप कथित तौर पर 'ऑडियो चैट्स' नामक एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो एंड्रॉइड पर एप्लिकेशन के भविष्य के अपडेट में बातचीत के दौरान उपलब्ध होगा। डब्ल्यूएबेटाइंफो के अनुसरा, चैट हेडर में एक नया वेवफॉर्म आइकन जोड़ा जाएगा, जिससे यूजर्स ऑडियो चैट शुरू कर सकेंगे, साथ ही यूजर्स को चालू कॉल समाप्त करने के लिए एक लाल बटन दिखाई देगा। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि जैसा कि वेवफॉर्म आइकन रीयल-टाइम ऑडियो विजुअलाइजेशन की संभावना को दर्शाता है, यह संभावना है कि चैट हेडर के ऊपर का स्थान ऑडियो वेवफॉर्म प्रदर्शित करने के लिए आरक्षित किया जा सकता है। नया फीचर एक न्यूनतर इंटरफेस प्रदान करेगा जो यूजर्स को उनकी बातचीत के बीच नेविगेट करते समय ऑडियो तरंगों को देखने की अनुमति देगा।

इसके अलावा, रिपोर्ट में जिक्र किया गया है कि यह फीटर कैसे काम करेगा, इसके बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है, क्योंकि इस अभी कार्य किया जा रहा है। इस बीच, मेटा ने विंडोज के लिए एक नया व्हाट्सएप एप्लिकेशन पेश किया है जो तेजी से लोड होता है और एप के मोबाइल वर्जन के समान इंटरफेस पेश करता है। यूजर्स अब अधिकतम आठ लोगों के साथ समूह वीडियो कॉल और अधिकतम 32 लोगों के साथ ऑडियो कॉल होस्ट कर सकते हैं।