5 Dariya News

कठुआ प्रशासन 27 मार्च को ‘युवा महोत्सव‘ की मेजबानी करेगा

5 Dariya News

कठुआ 25-Mar-2023

जिला प्रशासन कठुआ जिले के युवा मंडलों को पुनर्जीवित करने के अपने प्रयासों के तहत 27 मार्च को ‘‘युवा महोत्सव‘‘ आयोजित करने जा रहा है। उपायुक्त राहुल पांडे की अध्यक्षता में महोत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए बैठक हुई। इस आयोजन का उद्देश्य युवा लोगों को जुटाना और उन्हें मिशन यूथ की यूथ क्लब पहल के तहत समर्थन और स्थायी स्वरोजगार के अवसर प्रदान करना है।

इस महोत्सव में वॉलीबॉल, कबड्डी और रस्साकशी जैसे खेल के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी शामिल होंगे। जिले के युवा स्वयंसेवकों को विभिन्न सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के तहत उपलब्ध स्वरोजगार के अवसरों से अवगत करवाया जाएगा।उत्सव के अन्य मुख्य आकर्षण में वृक्षारोपण अभियान, नुक्कड़ नाटक, मैराथन, साइकिल रैली और नशा मुक्त भारत अभियान पर परामर्श शामिल होंगे। 

स्वरोजगार योजनाओं और विभिन्न विभागों के कार्यक्रमों के बारे में भी जागरूक किया जाएगा। कार्यक्रम का आयोजन कई जिला कार्यालयों के सहयोग से किया जा रहा है। उपायुक्त राहुल पांडे ने इन अधिकारियों को इस आयोजन को सफल बनाने हेतु एकजुट होकर कार्य करने का निर्देश दिया है। स्पोर्ट्स स्टेडियम कठुआ में ‘‘युवा महोत्सव‘‘ का आयोजन होगा।