5 Dariya News

डीडीसी किश्तवाड़ ने युवाओं के लिए 10 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया

5 Dariya News

किश्तवाड़ 25-Mar-2023

जिला विकास आयुक्त एवं जिला कौशल समिति के अध्यक्ष देवांश यादव ने जिले के 32 युवाओं के लिए 10 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया। किश्तवाड़ में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया रूरल सेल्फ एम्प्लॉयमेंट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में ‘‘ट्रैवल एंड टूरिस्ट गाइड‘‘ नामक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

डीडीसी ने प्रतिभागियों को प्रशिक्षण के उद्देश्य के बारे में जानकारी दी, जोकि जिले के दूरस्थ क्षेत्रों में कुशल जनशक्ति का एक पूल बनाना है। उन्होंने उन्हें बताया कि किश्तवाड़ में पर्यटन उद्योग में स्वरोजगार के कई अवसर हैं। प्रशिक्षण युवाओं को टूरिस्ट गाइड बनने और आतिथ्य उद्योग में काम करने के लिए एक मंच प्रदान करेगा।

यादव ने प्रतिभागियों को एसबीआई आरसेटी में पेश किए जाने वाले विभिन्न प्रशिक्षणों के बारे में कौशल और ज्ञान प्राप्त करने के लिए इस अवसर का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम जिला कौशल समिति के माध्यम से जिले में स्वरोजगार के अवसरों को फिर से डिजाइन करने की जिला प्रशासन की योजना का ही भाग है।इस अवसर पर एलडीएम किश्तवाड़ पंकज भदानी, गेस्ट फैकल्टी धीरज कुमार और एसबीआई आरसेटी के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।