5 Dariya News

ऋषभ पंत हमारे लीडर हैं, टीम की दिल और आत्मा हैं: रिकी पोंटिंग

5 Dariya News

नयी दिल्ली 24-Mar-2023

इंडियन प्रीमियर लीग के 2023 सत्र से एक सप्ताह पहले दिल्ली कैपिटल्स की तैयारी पर उसके नियमित कप्तान, बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत की अनुपस्थिति ने दबदबा बना रखा है। पंत 30 दिसंबर 2022 को एक कार दुर्घटना का शिकार होने के बाद अपनी रिकवरी प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। 

दिल्ली के प्रमुख कोच रिकी पोंटिंग का स्पष्ट रूप से कहना है कि यदि वह आयीपीएल में टीम के साथ नहीं भी होते हैं तो भी वह टीम की दिल और आत्मा रहेंगे। पोंटिंग ने शुक्रवार को एक इवेंट से इतर कहा, "मैं उनसे व्यक्तिगत रूप से मिला नहीं हूं लेकिन मैंने पिछले कुछ महीनों में ऋषभ से कुछ बार बात की है। 

मैं उन्हें अपना समय देना चाहता हूं क्योंकि वह इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। उन्हें अपनी रिकवरी में लम्बा समय लगना है।"उन्होंने कहा, "हम उन्हें किसी तरह से दिल्ली कैपिटल्स में शामिल रखना चाहते हैं। मैं चाहूंगा कि वह हर मैच में डग आउट में मेरे साथ बैठें लेकिन यदि यह संभव नहीं हो पाता है तो भी हम उन्हें टीम का हिस्सा बनाना चाहेंगे।"

पोंटिंग ने कहा कि उनकी योजना है कि पंत का जर्सी नंबर खिलाड़ियों की शर्ट्स या कैप्स पर रहे ताकि सत्र में उनकी उपस्थिति महसूस होती रहे। दिल्ली कैपिटल्स के कोच ने कहा, "यह सब कुछ इस बारे में है कि हम उनके बारे में कितना सोचते हैं और उन्हें फिर इस समूह का हिस्सा बनाना चाहते हैं।"

पोंटिंग ने कहा, "प्रशंसकों के लिए हम उन्हें बताना चाहते हैं कि वह हमारा कितना अभिन्न हिस्सा हैं और इस सत्र में हम उन्हें कितना मिस करेंगे।"दिल्ली ने अभी पंत की जगह लेने वाले खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है। पोंटिंग ने कहा कि इस सन्दर्भ में फैसला 25 और 28 मार्च को ट्रायल मैचों के बाद लिया जाएगा। 

दिल्ली का पहला मैच एक अप्रैल को लखनऊ में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ होगा।पोंटिंग ने साथ ही कहा कि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुम्बई के लिए कीपिंग करने वाले सरफराज खान शुक्रवार को कैपिटल्स से जुड़ेंगे।