5 Dariya News

‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ शुक्रवार को 27वें दिन में किया प्रवेश

समाजसेवी एवं पूर्व जिला पार्षद राजेश्वर गोल्याका ने बीजेपी पार्टी को छोड़ कर इनेलो पार्टी का दामन थामा

5 Dariya News

रेवाड़ी 24-Mar-2023

इनेलो की परिवर्तन पदयात्रा ने प्रदेश की सियासत में सनसनी पैदा कर दी है क्योंकि जहां भी यह यात्रा पहुंच रही है, लोग बड़े उत्साह के साथ न केवल स्वागत कर रहे हैं बल्कि वे खुद भी इस यात्रा में इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला के साथ कदमताल मिलाते हुए आगे प्रस्थान कर रहे हैं। इसी कड़ी में समाजसेवी एवं पूर्व जिला पार्षद राजेश्वर गोल्याका ने बीजेपी पार्टी को छोड़ कर इनेलो पार्टी का दामन थामा।

शुक्रवार को यह यात्रा 27वें दिन में प्रवेश करते हुए जिला रेवाड़ी के गांव बलावास जाट में पहुंची जहां महिलाओं ने मंगलगीत गाकर अभय सिंह चौटाला का अभिनंदन किया तो पुरुषों ने भी गर्मजोशी के साथ जयघोष किए। इस स्वागत के प्रति आभार जताते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि उनके साथ और समर्थन से यात्रा में चल रहे सभी लोगों का मान ही नहीं बढ़ा बल्कि मनोबल भी बढ़ा है। 

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों द्वारा यात्रा के प्रति दिखाए जा रहे लगाव से आज इनेलो के हर कार्यक्रम में भारी उत्साह है। उन्होंने कहा कि उन्हें भी इस बात का आभास हो गया है कि जिस मकसद को लेकर वे हरियाणा भर में अपनी पदयात्रा लेकर चल रहे हैं तो लोग भी उनका दिल से साथ दे रहे हैं और यही हौसला ही प्रदेश में बदलाव की एक नई इबारत लिखेगा।

उन्होंने आंकड़ों के जरिए सरकार की पोल खोलते हुए कहा कि अभी इसी साल फरवरी में सीएमआईई की रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा 29.4 प्रतिशत बेरोजगारी दर के साथ पूरे प्रदेश में पहले स्थान पर है। मुख्यमंत्री विधानसभा में बेरोजगारी पर आंकड़े पेश करते हुए कहते हैं कि प्रदेश में 11 लाख युवा बेरोजगार हैं। 

एक सांसद की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब में लोकसभा में जवाब मिलता है कि हरियाणा में 13 लाख से अधिक बेरोजगार हैं। बेरोजगारी के आंकड़ों पर केंद्र सरकार और भाजपा सरकार के आंकड़े ही मेल नहीं खाते हैं। इससे जाहिर होता है कि यह भाजपा गठबंधन सरकार लोगों के साथ छल-कपट कर रही है।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में जजपा के नाम से आप लोगों के बीच आने वाले लोग चुनाव से पहले खुद को बेचारा बता रहे थे और कहते थे कि उन्हें घर से निकाल दिया मगर हैरानी की बात ये है कि हमने तो उन्हें घर से नहीं निकाला मगर सत्ता के लालच में आए ये लोग एक ऐसी पार्टी की गोद में बैठ गए जिसने किसानों के साथ छलावा किया है। 

उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल किसान हितैषी थे और उन्होंने सदा किसानों के हक/अधिकार की बात कही है तो फिर ये कौन सी नीति की दुहाई देते हुए किसान विरोधी लोगों के साथ मिले हुए हैं। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने प्रदेश को दोनों हाथों से लूटा है। युवाओं को रोजगार देने की बात कहने वाले इन लोगों से कोई ये पूछे कि आखिर कहां गई वो नीति? आज प्रदेश का हर युवा मायूस है और खुद को ठगा-सा महसूस कर रहा है।

उन्होंने कहा कि यात्रा शुरू करने से पूर्व इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने तीन बातें कही थी कि लोगों को मेरा ये संदेश देना कि इनेलो सरकार में युवाओं को रोजगार मिला था, गांवों की सडक़ों को पक्का करते हुए लिंक रोडों को सडक़ों से जोड़ा गया था। किसानों को कर्जा मुक्त किया गया था। लेकिन भाजपा गठबंधन सरकार ने देश और प्रदेश के किसान को कर्ज में डूबो दिया।

इनेलो नेता ने कहा कि इनेलो की सरकार आने पर लोगों को अपनी समस्याओं और मांगों के लिए न तो कहीं चक्कर काटने पड़ेंगे और न ही आंदोलन की राह पकड़नी पड़ेगी। चूंकि इनेलो खुद जनता के बीच जाएगी और हर समस्या का समाधान किया जाएगा। युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। बेरोजगारों को महंगाई भत्ता मिलेगा तो गृहणी को हर माह एक गैस सिलैंडर मुफ्त और 1100 रुपए मिलेंंगे। बुजुर्गों को पैंशन के रूप में 7500 रुपए प्रति माह दिए जाएंगे।