5 Dariya News

हंड्रेड ड्राफ्ट : टिम डेविड, टॉम एबेल शीर्ष खिलाड़ी, डेविड को सदर्न ब्रेव ने बरकरार रखा

5 Dariya News

लंदन 24-Mar-2023

इंग्लैंड के सफेद बॉल विशेषज्ञ टॉम एबेल और ऑस्ट्रेलिया के छोटे फॉर्मेट के एक्सपर्ट टिम डेविड इंग्लैंड की सीमित ओवर की घरेलू क्रिकेट लीग द हंड्रेड के 2023 संस्करण के लिए ड्राफ्ट में शीर्ष खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। गुरूवार रात को हुए ड्राफ्ट में 30 से ज्यादा पुरुष खिलाड़ियों को आठ टीमों ने चुना।

वेल्श फायर ने एबेल को लिया जबकि डेविड सदर्न ब्रेव में राइट टू मैच कार्ड के जरिये लौटे। 2022 सत्र में कोई जीत हासिल न करने के बाद वेल्श फायर ने माइकल हसी के प्रभार संभालने के बाद अपनी टीम को मजबूती देते हुए पाकिस्तान की तेज गेंदबाज जोड़ी शाहीन शाह आफरीदी और हारिस राउफ तथा इंग्लैंड के आलराउंडर डेविड विली को चुना। 

ड्राफ्ट में घरेलू खिलाड़ी ज्यादा मांग में थे क्योंकि शीर्ष विदेशी खिलाड़ी पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, वेस्ट इंडीज के लीजेंड कीरोन पोलार्ड और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट बिना बिके रह गए। कुछ मामलों में पूरे सत्र के लिए उनकी अनुपलब्धता को लेकर चिंता थी।प्रत्येक टीम वाइटेलिटी ब्लास्ट के ग्रुप चरण की समाप्ति के बाद दो और खिलाड़ियों को वाइल्ड कार्ड के रूप में अनुबंधित कर सकती है और साथ ही कोई वैकल्पिक खिलाड़ी जिसकी एक अगस्त से शुरू होने वाले द हंड्रेड से पहले जरूरत हो। 

अधिकतर टीमों ने अपनी टीम के कोर को बरकरार रखा जिसमें 10-11 खिलाड़ियों को बरकरार रखा गया। सबसे ज्यादा मांग वाले खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के स्टार मिचेल मार्श शामिल थे जो भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज जीत में ओपनर के रूप में जबरदस्त फॉर्म में थे। 

मार्श को लंदन स्पिरिट ने ऊंची कीमत पर खरीदा। मार्श के साथ उनके हमवतन ग्लेन मैक्सवेल और नाथन एलिस लंदन स्थित क्लब से जुड़ेंगे। दोनों को ड्राफ्ट से पहले रिटेन किया गया। पर्थ स्कोरचर्स के कप्तान एश्टन टर्नर को मैनचेस्टर ऑरिजिनल्स में ड्राफ्ट किया गया। वह उस क्लब में लौटे जिसका उन्होंने 2022 में प्रतिनिधित्व किया था। ऑस्ट्रेलिया के केन रिचर्डसन को बमिर्ंघम फीनिक्स ने रिटेन किया जबकि सिडनी थंडर के आलराउंडर डेनियल सैम्स को ट्रेंट रॉकेट्स ने रिटेन किया।