5 Dariya News

नाश्ते के लिए येदियुरप्पा के घर पहुंचे अमित शाह, पार्टी नेताओं को भेजा संदेश

5 Dariya News

बेंगलुरू 24-Mar-2023

शुक्रवार को कर्नाटक पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य बी.एस. येदियुरप्पा के आवास पर पहुंचे और वहीं नाश्ता किया। इस यात्रा का विश्लेषण भाजपा नेताओं के लिए एक संदेश के रूप में किया गया है, जो येदियुरप्पा को प्रमुखता देने वाले आलाकमान पर आपत्ति व्यक्त कर रहे हैं। 

इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी.टी. रवि ने येदियुरप्पा के बेटे बी.वाई. विजयेंद्र को पार्टी का टिकट आवंटित करने के बयान पर आपत्ति जताई थी। रवि ने कहा है कि पार्टी किचन कैबिनेट को काम नहीं करने देगी। येदियुरप्पा को अपना बयान वापस लेना पड़ा। विजयेंद्र ने बयान दिया था कि येदियुरप्पा की चुप्पी को किसी को कमजोरी नहीं लेनी चाहिए और वे पछताएंगे। 

विजयेंद्र ने पूछा था, क्या किसी के पास चुनाव में पार्टी के लिए बहुमत सुनिश्चित करने की ताकत है?आवास मंत्री वी. सोमन्ना का भी विजयेंद्र के साथ झगड़ा हुआ था। बढ़ते मतभेदों के बीच अमित शाह को दखल देकर मामला सुलझाना पड़ा। येदियुरप्पा और विजयेंद्र ने बेंगलुरु में अपने आवास पर अमित शाह का स्वागत किया। 

अमित शाह ने डोसा, इडली और पोंगल खाया। येदियुरप्पा की बेटियों ने खाना परोसा। इस मौके पर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, राज्य प्रभारी अरुण सिंह, राज्य प्रमुख नलिन कुमार कटील भी मौजूद थे।