5 Dariya News

पंजाब विधान सभा स्पीकर ने विद्यार्थियों को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में शामिल होने के लिए प्रेरित किया

5 Dariya News

चंडीगढ़ 24-Mar-2023

पंजाब विधान सभा के स्पीकर स. कुलतार सिंह संधवां ने युवा वर्ग को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में अपनी शमूलियत बढ़ाने के लिए प्रेरित किया है। विधान सभा देखने पहुँचे ज़िला बठिंडा के एक प्राइवेट स्कूल के विद्यार्थियों के साथ बातचीत करते हुए स. संधवां ने कहा कि राजनीति में आए पतन पर रोक लगाने के लिए युवाओं का राजनीति में आना ज़रूरी है, तभी देश की तरक्की सुनिश्चित बनाई जा सकती है।  

उन्होंने कहा कि इस मकसद की पूर्ति के लिए पिछले दिनों सत्र के दौरान मुख्यमंत्री स. भगवंत मान भी सदस्यों को अपने-अपने विधान सभा क्षेत्रों से विद्यार्थियों को विधान सभा का दौरा कराने की अपील कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जब सदन की कार्यवाही देखेंगे तो उनमें भी राजनीति के प्रति रुचि पैदा होगी।  

विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से किए गए इस दौरे के दौरान विद्यार्थियों द्वारा विधान सभा की कार्यवाही, प्रस्ताव पेश करने और बिल पास करने की कार्यवाही के बारे में जाना गया। विद्यार्थियों को इस बात से भी अवगत करवाया गया कि कैसे एक बिल के पास होने से पहले उस पर विचार-विमर्श कर यह फ़ैसला लिया जाता है कि यह बिल पास होने योग्य है या नहीं।  

विद्यार्थियों के साथ उनके कोऑर्डीनेटर मैडम हरवीर कौर, अध्यापक वरुण शुक्ला, मैडम नवप्रिंस कौर, रतनदीप सिंह आदि भी उपस्थित थे।