5 Dariya News

रियासी प्रशासन ने जल संरक्षण और नशीली दवाओं के दुरुपयोग की रोकथाम पर जागरूकता अभियान चलाया

5 Dariya News

रियासी 23-Mar-2023

उपायुक्त बबीला रकवाल और कार्यकारी अभियंता जल शक्ति राकेश गुप्ता ने आज जल जीवन मिशन प्रचार रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रचार रथ जल परीक्षण, स्वच्छता और स्वच्छता, पानी समितियों की भूमिका और जल संरक्षण के बारे में जागरूकता पैदा करेगा। 

यह भारत के प्रधान मंत्री द्वारा ‘‘हर घर नल से जल‘‘ के नारे के साथ शुरू की गई जेजेएम योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए जिले के सभी सात ब्लॉकों की यात्रा करेगा। एक अन्य कार्यक्रम में, अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त ज्योति सलाथिया ने रियासी शहर में बस स्टैंड, चैक चबूतरा और गणेश मंदिर के पास नशा मुक्ति पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का उद्घाटन किया। 

कार्यक्रम का आयोजन सूचना विभाग रियासी द्वारा मिशन यूथ के तहत किया गया था। अपने संबोधन के दौरान, एडीडीसी ने कहा कि इस तरह के सेमिनारों का उद्देश्य लोगों को नशीली दवाओं के दुरुपयोग के हानिकारक प्रभावों के बारे में शिक्षित करना और प्रभावित लोगों के पुनर्वास के तरीकों पर चर्चा करना है।

नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए कुद नृत्य भी किया गया। युवाओं को समाज में नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ ब्रांड एंबेसडर बनने और सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया गया।