5 Dariya News

प्रधानमंत्री मोदी की तबीयत ठीक नहीं, दिनभर गुस्से में रहते हैं, उन्हें नींद भी ठीक से नहीं आती : अरविंद केजरीवाल

गुलाम भारत में भी अंग्रेज पोस्टर चिपकाने के जुर्म में एफआईआर नहीं करते थे : भगवंत मान

5 Dariya News

चंडीगढ़/ नई दिल्ली 23-Mar-2023

शहीद ए आजम भगत सिंह की शहीदी दिवस पर दिल्ली के जंतर-मंतर पर वीरवार को आम आदमी पार्टी की रैली हुई। इस रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान सहित आप सरकार के दिल्ली और पंजाब के कई मंत्री शामिल हुए।

लोगों को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में पोस्टर लगाने को लेकर हुई एफआईआर पर कहा कि गुलाम भारत में तो अंग्रेज भी पोस्टर चिपकाने के जुर्म में एफआईआर नहीं करते थे, लेकिन 'मोदी हटाओ, देश बचाओ' पोस्टर चिपकाने के आरोप में 24 घंटे के भीतर मोदी सरकार ने हमारे खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दिए। छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वे छह लोग गरीब आदमी हैं। आखिर प्रधानमंत्री को किस बात का डर है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पोस्टर लगाना जनता का अधिकार है। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी के लोगों ने मेरे खिलाफ पोस्टर लगाए लेकिन मैंने पुलिस से अपील की है कि किसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज न करें और किसी की गिरफ्तार न करें। हम काम की राजनीति करते हैं, नफरत की राजनीति नहीं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री सुबह से शाम तक गुस्से में रहते हैं, क्या उनकी तबीयत ठीक है. सीएम ने कहा, "मुझे एक बीजेपी वाला मिला. उसने कहा कि मोदी जी 18-18 घंटे काम करते हैं. सिर्फ तीन घंटे सोते हैं. मैंने पूछा तीन घंटे की नींद से काम कैसे चलता है. 

इस पर उसने कहा कि दैवीय शक्ति मिली हुई है। मैंने कहा ये दैवीय शक्ति नहीं नींद की बीमारी है। पीएम दिन भर गुस्से में रहते हैं। इसलिए उन्हें नींद नहीं आती। प्रधानमंत्री स्वस्थ रहेंगे, तभी देश सुरक्षित रहेगा। इसलिए प्रधानमंत्री गुस्सा न करें। सीएम ने प्रधानमंत्री से अपील की कि जिन छह लोगों को 'मोदी हटाओ, देश बचाओ' पोस्टर लगाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है उन्हें छोड़ दिया जाए।

लोगों को संबोधित करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि भगत सिंह चंद्रशेखर और राजगुरु ने जिस भारत का सपना देखा उनके सपनों को हमारे नेताओं ने चकनाचूर कर दिया। इन क्रांतिकारियों के विपरीत यह लोग काम कर रहे हैं।मान ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आधी रात को जीएसटी और नोटबंदी लागू किए थे। आधी रात को फाइल साइन कर देते हैं। प्रधानमंत्री को फाइल साइन करने से पहले अच्छे तरह से पढ़ना चाहिए।

मान ने अरविंद केजरीवाल की तारीफ की और कहा कि हमारे नेता पढ़े लिखे हैं। इनकम टैक्स ऑफिसर रहे हैं। आईआईटी से इंजीनियरिंग पास है। इसीलिए उन्हें पता है कि किस फैसले का क्या असर होगा। कहां पैसा बच सकता है और कहां खर्च किया जाना चाहिए।पूरे देश के लोगों को पता है कि अरविंद केजरीवाल को काम करने आता है। भाजपा नफरत की राजनीति करती है। समाज को बांटती है। हम विकास की राजनीति करते हैं स्कूल, कॉलेज और अस्पताल की बात करते हैं।

मान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपने चंद पूंजीपति दोस्तों के हाथों देश को बेच रहे हैं। बोर्ड, एयरपोर्ट, तेल गैस सभी बड़े बिजनेस दो -चार उद्योगपतियों को सौंपा जा रहा है और इस मुद्दे से देश का ध्यान भटकाने के लिए समाज को बांटा जा रहा है। उन्हें आपस में लड़ाया जा रहा है।