5 Dariya News

चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. आशीष चौधरी को दी आनरेरी डॉक्टोरेट की उपाधि

5 Dariya News

चंडीगढ़ 23-Mar-2023

चितकारा यूनिवर्सिटी ने आकाश हेल्थकेयर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, द्वारका, नई दिल्ली, के प्रबंध निदेशक डॉ. आशीष चौधरी को हॉस्पिटल एंड हेल्थ केयर इंडस्ट्री में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए आनरेरी डॉक्टोरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया। चितकारा यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ अशोक चितकारा और चितकारा यूनिवर्सिटी की प्रो चांसलर, डॉ. मधु चितकारा ने चितकारा यूनिवर्सिटी पंजाब कैंपस में डिग्री देकर उन्हें सम्मानित किया। 

डॉ अशोक चितकारा ने उनकी सरहाना करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में कुशल डॉक्टरों ने नर्सिंग केयर के समर्थन से विशेष रूप से कोविड के दौरान बहुत ही उल्लेखनीय काम किया है। डॉ. चौधरी ने मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज से स्नातक किया और लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज से आर्थोपेडिक्स में स्नातकोत्तर किया है। 

उन्हें रॉयल कॉलेज ऑफ़ सर्जन्स, ग्लासगो से एमआरसीएस सर्टिफिकेशन प्राप्त है और इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी), हैदराबाद से हेल्थकेयर मैनेजमेंट की डिग्री भी प्राप्त है। अपने उद्यमशीलता कौशल के अलावा, वह एक प्रेक्टिसिंग आर्थोपेडिक सर्जन भी हैं जिनकी रोबोटिक नी रिप्लेसमेंट और एमएस हिप रिप्लेसमेंट सर्जरीज में न सिर्फ दिलचस्पी हैं बल्कि इसमें उनकी विशेषज्ञता भी हैं। 

डॉ. आशीष चौधरी को बधाई देते हुए डॉ. मधु चितकारा ने कहा कि उनके पास हास्पिटल एंड हैल्थकेयर इंडस्ट्रीज में काम करने का बीस से भी अधिक वर्षों का अनुभव है और एक विशेषज्ञ के रूप में दुनिया भर में  फार्मा और स्वास्थ्य संबंधित महत्वपूर्ण मामलों पर उनके विचार और सलाह अक्सर मांगी जाती हैं और उन्होंने कई साइंटिस्ट पब्लिकेशंस के लिए भी लिखा है। 

इस अवसर पर डॉ आशीष चौधरी ने अपनी यात्रा और अनुभवों के बारे में भी बात की। उन्होंने सम्मान के लिए चितकारा यूनिवर्सिटी को धन्यवाद दिया और कहा, "चितकारा यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्राप्त करना मेरे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि उद्योग उन्मुख पाठ्यक्रमों को शुरु करके चितकारा ने शिक्षा जगत में अपनी अलग ही पहचान बनाई है जो कि वास्तव में सराहनीय हैं तथा उन्हें उम्मीद हैं कि वे शिक्षा में नेतृत्व करना जारी रखेंगे और नई ऊंचाइयों तक पहुंचेंगे। 

आकाश हेल्थकेयर की विस्तार योजनाओं के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि वे आक्रामक तरीके से विस्तार योजना पर काम कर रहे हैं ताकि देश और विदेश में क्वालिटी स्वास्थ्य सेवाओं को उपलब्ध कराया जा सके।