5 Dariya News

तूफान से सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र में पांच की मौत

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 23-Mar-2023

अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र में तूफान से संबंधित घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। शहर के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि सैन फ्रांसिस्को के दो निवासियों की मंगलवार दोपहर पेड़ों के गिरने से संबंधित घटनाओं में चोट लगने से मौत हो गई। 

खराब मौसम की वजह से तीन और लोगों की मौत हो गई। एक सैन मेटो काउंटी में, दूसरा वॉलनट क्रीक में और तीसरा ओकलैंड में। सैन फ्रांसिस्को में गगनचुंबी इमारतों के आस-पास के क्षेत्रों में अग्निशमन दल ने तेज हवाओं से टूटी खिड़कियों से कांच और अन्य मलबे को हटाया। 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि सैन फ्रांसिस्को में कर्मचारी लगभग 700 गिरे हुए पेड़ों को हटाने का काम कर रहे हैं। पैसिफिक गैस एंड इलेक्ट्रिक कंपनी ने बुधवार दोपहर करीब 78,516 खाड़ी क्षेत्र के ग्राहकों को बिना बिजली के लॉग इन किया। शहर के अधिकारियों ने कहा कि बुधवार तक, सैन फ्रांसिस्को में 8 हजार से अधिक ग्राहक बिजली के थे। 

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने बुधवार सुबह सैन फ्ऱांसिस्को अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिए ग्राउंड डिले नोटिस जारी रखा, जिसमें तेज हवाओं के कारण उड़ानों में औसतन लगभग एक घंटे की देरी हुई।