5 Dariya News

अब यूजर्स खोज परिणामों में विज्ञापन डालेगा इंस्टाग्राम

5 Dariya News

नई दिल्ली 22-Mar-2023

मेटा-स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि वह व्यवसायों, उत्पादों और कंटेंट की सक्रिय रूप से खोज करने वाले लोगों तक पहुंचने के लिए प्लेटफॉर्म के खोज परिणामों में विज्ञापन डालेगा। विज्ञापन फीड में दिखाई देंगे जिन्हें लोग स्क्रॉल कर सकते हैं जब वे खोज परिणामों से किसी पोस्ट पर टैप करते हैं। 

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "हम आने वाले महीनों में इस प्लेसमेंट को वैश्विक स्तर पर लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं।"इंस्टाग्राम ने 'रिमाइंडर' विज्ञापनों की भी घोषणा की जो फीड में एक विकल्प के रूप में सभी विज्ञापनदाताओं के लिए जारी किए जा रहे हैं।

यह कदम विज्ञापनदाताओं को आगामी क्षणों के लिए जागरूकता, प्रत्याशा और विचार बनाने में मदद करने के लिए है। इंस्टाग्राम ने कहा, "लोग सुविधाजनक रिमाइंडर्स का विकल्प चुन सकते हैं और एक दिन पहले, 15 मिनट पहले और इवेंट के समय इंस्टाग्राम से तीन सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं।"

लोग इंस्टाग्राम पर नए ब्रांड, उत्पाद या आगामी ईवेंट खोजने आते हैं। कंपनी ने कहा कि इसका उद्देश्य व्यवसायों को खोजे जाने और सार्थक कनेक्शन बनाने के अधिक तरीके देना है। कंपनी ने आगे कहा, "हमने हाल ही में एक नए विज्ञापन फॉर्मेट का परीक्षण करने के लिए स्टार्ज जैसे ब्रांडों के साथ भागीदारी की है जो व्यवसायों के लिए भविष्य के इवेंट्स की घोषणा करना, याद दिलाना और लोगों को सूचित करना या लॉन्च करना आसान बनाता है जिसमें उनकी रुचि हो सकती है।"

फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पिछले कुछ वर्षों में अधिक से अधिक विज्ञापन जोड़ रहा है। विज्ञापन अब एक्सप्लोर पेज, एक्सप्लोर फीड, रील्स, स्टोरीज और यहां तक कि यूजर प्रोफाइल में भी देखे जा सकते हैं।