5 Dariya News

अमृतपाल मामला: पंजाब पहुंची एनआईए की टीम, टेकओवर कर सकती है केस

5 Dariya News

नई दिल्ली 21-Mar-2023

स्वयंभू सिख उपदेशक और 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह लगातार पुलिस से बच रहा है, ऐसे में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) मंगलवार को इस मामले की जांच अपने हाथ में ले सकती है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। एनआईए की एक टीम पंजाब पहुंच चुकी है और पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर रही है। 

अब इस बात की प्रबल संभावना है कि मंगलवार को एनआईए इस मामले को अपने हाथ में ले सकती है। सूत्रों ने बताया कि एनआईए मामले से जुड़े ब्योरे और दस्तावेज मांग रही है। फिलहाल, कई एजेंसियां इस मामले को देख रही हैं। सूत्रों ने कहा, ऐसी संभावनाएं हैं कि एनआईए मामले को अपने हाथ में ले सकती है। 

पाकिस्तान के आईएसआई से जुड़े आतंकी लिंक के कारण गृह मंत्रालय मामले को स्थानांतरित करने का फैसला कर सकता है। अमृतपाल फिलहाल फरार है और कहा जा रहा है कि वह विदेश भाग गया होगा। मंगलवार को चौथा दिन है, जब एजेंसियां उसे पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही हैं, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल रहा है। 

अमृतपाल के परिजनों ने हरियाणा और पंजाब उच्च न्यायालय के समक्ष बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका भी दायर की है। उसके परिवार ने आरोप लगाया है कि वह पंजाब पुलिस की हिरासत में है और मुठभेड़ में मारा जा सकता है। फिलहाल इस मामले में एनआईए ने कोई बात नहीं कही है।