5 Dariya News

कुछ पिक्सल सुपरफैन को बार्ड एआई आजमाने का मौका दे रहा गूगल

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 21-Mar-2023

टेक दिग्गज गूगल कुछ पिक्सल सुपरफैन को अपने ओपनएआई के चैटजीपीटी प्रतियोगी 'बार्ड' को आजमाने का मौका दे रहा है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, बार्ड अभी तक सार्वजनिक रूप से उपलब्ध नहीं है, लेकिन तकनीकी दिग्गज 'पिक्सल सुपरफैन्स के छोटे, बेतरतीब ढंग से चुने गए समूह' को पहले एक्सेस करने की अनुमति दे रहे हैं। 

हालांकि, कंपनी सुपरफैन को बार्ड को तुरंत आजमाने की अनुमति नहीं दे रही है, यह सिर्फ साइन अप करने के बाद उन्हें शुरुआती एक्सेस के लिए प्रतीक्षा सूची में रख रही है। टेक दिग्गज ने यूजर्स को एक ईमेल में लिखा, "मीट बार्ड, गगूल का एक प्रारंभिक प्रयोग जो आपको जेनेरेटिव एआई के साथ सहयोग करने देता है। 

हम आपको (हमारे पिक्सल सुपरफैन समुदाय के एक सदस्य) जल्दी पहुंच की पेशकश करना चाहते हैं ताकि आप बार्ड के लॉन्च होते ही शुरू कर सकें और अपनी प्रतिक्रिया साझा कर सकें।"गूगल ने चैटजीपीटी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए पिछले महीने अपनी नई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) सेवा 'बार्ड' का अनावरण किया था और कहा था कि यह 'विश्वसनीय परीक्षकों' के लिए खुला है। 

टेक दिग्गज के अनुसार, बार्ड एक 'प्रायोगिक संवादी एआई सेवा' है, जो लैंग्वेज मॉडल फॉर डायलॉग एप्लिकेशन (एलएमडीए) द्वारा संचालित है।