5 Dariya News

प्रमुख सचिव ने राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, पुंछ के प्रशासनिक ब्लॉक का उद्घाटन किया

5 Dariya News

पुंछ 20-Mar-2023

प्रमुख सचिव कौशल विकास विभाग डॉ. असगर हसन समून ने आज राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, पुंछ के प्रशासनिक ब्लॉक का उद्घाटन किया।इस अवसर पर जिला विकास परिषद पुंछ के अध्यक्ष तजीम अख्तर, निदेशक एसडीडी सुदर्शन कुमार, जिला विकास आयुक्त पुंछ इंद्रजीत और राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज पुंछ के प्राचार्य विवेक शर्मा उपस्थित थे।

इस प्रशासनिक ब्लॉक का निर्माण 07 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है।समून ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि कौशल विकास विभाग जम्मू-कश्मीर के पॉलिटेक्निक के बुनियादी ढांचे, मशीनरी और कार्यशालाओं के आधुनिकीकरण और उन्नयन की दिशा में एक अच्छी रणनीति के तहत काम कर रहा है। 

उन्होंने कॉलेज के कर्मचारियों से प्रशिक्षण कार्यक्रमों को प्रभावी ढंग से पूरा करने के लिए अत्यंत समर्पण के साथ काम करने का आह्वान किया। उन्होंने पॉलिटेक्निक छात्रों को उद्योग की नवीनतम जरूरतों और बाजार की मांगों के अनुसार अपने कौशल को बढ़ाने की सलाह दी ताकि वे नौकरी के अधिक अवसर प्राप्त कर सकें या सफल उद्यमी बन सकें।

डीडीसी अध्यक्ष ने लंबित मांगों को पूरा करने हेतु कौशल विकास विभाग, विशेष रूप से डॉ. असगर हसन समून का आभार व्यक्त किया। उन्होंने तहसील मण्डी के लिए बालक-बालिकाओं के छात्रावास ब्लॉक, आई.टी.आई. के निर्माण की मांग रखी।जिला विकास आयुक्त ने जिले के पॉलीटेक्निक एवं आई.टी.आई. संस्थानों में विद्यार्थियों को दी जाने वाली तकनीकी शिक्षा की स्थिति के संबंध में संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया।

निदेशक एसडीडी ने प्रवेश, संकाय के प्रशिक्षण और संबंधित मुद्दों के संदर्भ में विभाग की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।इस मौके पर राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज पुंछ के छात्रों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों का प्रदर्शन किया गया।