5 Dariya News

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 की तैयारी शुरू की

5 Dariya News

मुंबई 20-Mar-2023

पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने यहां आईपीएल 2023 के आगामी सत्र के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। टीम का अपना पहला आउटडोर सत्र था, जिसमें मैदान पर सत्रों के साथ-साथ मूल्यांकन भी शामिल था, सीजन से पहले खिलाड़ियों, कोचिंग टीम और सपोर्ट टीम ने यहां पहुंचना शुरू कर दिया था। 

सत्र का नेतृत्व मुख्य कोच मार्क बाउचर ने किया, जो मुंबई इंडियंस के साथ डेब्यू कर रहे थे, साथ में शेन बॉन्ड की कोचिंग टीम, गेंदबाजी कोच और फील्डिंग कोच जेम्स पैमेंट, खिलाड़ियों को उनके पहले प्रशिक्षण में मार्गदर्शन और समर्थन दे रहे थे। प्रशिक्षण से पहले मैदान पर अपने पहले टीम संबोधन में, मुंबई इंडियंस के हेड कोच, मार्क बाउचर ने बताया कि शुरूआती सत्रों में उन्हें समूह पर ध्यान केंद्रित करने की क्या उम्मीद थी क्योंकि खिलाड़ी और कोच एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानते थे।

बाउचर ने फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, पहले कुछ दिन टीम के साथियों को जानने, खेल शैली को समझने, फिटनेस के स्तर और तकनीकी प्रशिक्षण के लिए आधार बनाने के बारे में अधिक हैं। उन्होंने कहा, हम आधार के बिना क्रिकेट में कुछ नहीं कर सकते हैं इसलिए प्रशिक्षण सत्रों का अगला सेट एक आधार बनाने और खुद का मूल्यांकन करने, कोचों के साथ चैट करने और तकनीकी प्रशिक्षण, क्रिकेट कौशल और कौशल सेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए होगा। 

थोड़ी घबराहट होगी और यह बिल्कुल ठीक है, यह स्वाभाविक है। मैं चाहता हूं कि हम खुद का आनंद लें। पहले प्रशिक्षण सत्र में भारतीय खिलाड़ी पीयूष चावला, तिलक वर्मा, रितिक शौकीन, कुमार कार्तिकेय सिंह, मोहम्मद अरशद खान, रमनदीप सिंह, नेहल वढेरा, अर्जुन तेंदुलकर, राघव गोयल, विष्णु विनोद, आकाश मधवाल, देवाल्ड ब्रेविस, डुआन जानसन की और शम्स मुलानी के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय जोड़ी थी। 

दूसरी ओर, बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड आने वाले दिनों में प्रशिक्षण सत्र में शामिल होने के लिए तैयार हैं। मुंबई इंडियंस सीजन का अपना पहला मैच 2 अप्रैल को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलेगी।