5 Dariya News

जिम्बाब्वे, नीदरलैंड्स ने तीन एकदिवसीय मैचों के साथ विश्व कप क्वालीफायर की तैयारी शुरू की

5 Dariya News

हरारे (जिम्बाब्वे) 20-Mar-2023

जिम्बाब्वे अपने आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग फिक्स्चर को पूरा करने के लिए तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में नीदरलैंड की मेजबानी करेगा और घरेलू धरती पर भी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर की तैयारी शुरू करेगा। प्रमुख खिलाड़ियों सिकंदर रजा और रयान बर्ल की वापसी से जिम्बाब्वे को बढ़ावा मिलेगा, जबकि ब्लेसिंग मुजारबानी, सीन विलियम्स और तेंदाई चतारा को भी चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद चुना गया है। 

नीदरलैंड ने भी एक मजबूत टीम का नाम दिया है, हालांकि हरफनमौला बास डी लीडे को एड़ी की चोट के कारण बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह 19 वर्षीय आर्यन दत्त को लिया गया है। दोनों टीमें 21, 23, 25 मार्च को निर्धारित खेलों के साथ इस एकदिवसीय श्रृंखला का उपयोग जिम्बाब्वे में होने वाले क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर के लिए ट्यूनिंग-अप शुरू करने के लिए करेंगी, जहां आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में अंतिम दो स्थान होंगे। 

जिम्बाब्वे और नीदरलैंड सुपर लीग स्टैंडिंग में नीचे के दो स्थानों को साझा करते हैं और पहले ही इस साल के अंत में क्रिकेट विश्व कप के लिए आठ प्रत्यक्ष योग्यता स्थानों के लिए विवाद से बाहर हैं। नीदरलैंड अपने जिम्बाब्वे दौरे के बाद सप्ताह में दक्षिण अफ्रीका में दो एकदिवसीय मैच खेलने पर प्रारूप में और समान परिस्थितियों में अधिक मूल्यवान अनुभव बैंक करेगा। 

दो श्रृंखलाएं नीदरलैंड के 24 सुपर लीग फिक्स्चर को पूरा करेंगी। 2019 में नीदरलैंड्स ने जिम्बाब्वे की मेजबानी करने और दो मैचों में से प्रत्येक में 200 से अधिक के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने के बाद, यह केवल दूसरी बार एकदिवसीय श्रृंखला में टीमें मिली हैं।

जिम्बाब्वे अपने एकमात्र अन्य ओडीआई मुकाबले में विजयी रहा, जब एंडी फाउलर ने 71 रन बनाकर क्रिकेट विश्व कप 2003 में जीत तय की।आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद में फील्डिंग कोच के रूप में उनकी नियुक्ति के बाद, जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के दौरों के लिए नीदरलैंड मुख्य कोच रयान कुक के बिना होगा। रयान वैन नीकेर्क नीदरलैंड के अंतरिम कोच के रूप में कदम रखेंगे।