5 Dariya News

जेकेटीपीओ ने आहार, इंडिया टेक्स सोर्सिंग फेयर और आईईएसएस-एक्स में भाग लिया

5 Dariya News

जम्मू 19-Mar-2023

उद्योग और वाणिज्य विभाग के तत्वावधान में जम्मू और कश्मीर व्यापार संवर्धन संगठन ने प्रमुख सचिव, उद्योग और वाणिज्य, प्रशांत गोयल के निर्देश पर और प्रबंध निदेशक जेकेटीपीओ खालिद जहाँगीर की समग्र देखरेख में भारत व्यापार संवर्धन संगठन, नई दिल्ली में एचईपीसी द्वारा कपड़ा सोर्सिंग मेला 2023 और चेन्नई में ईईपीसी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय इंजीनियरिंग सोर्सिंग शो 2023 द्वारा आयोजित एक बी2बी कार्यक्रम अंतर्राष्ट्रीय खाद्य और आतिथ्य मेला आहार 2023 में भाग लिया।

आहार 2023-प्रगति मैदान, नई दिल्ली के प्रतिष्ठित स्थल पर आयोजित किया गया। फूड एंड हॉस्पिटैलिटी शो में आहार एशिया के सबसे प्रसिद्ध ब्रांडों में से एक है। मेले में भौगोलिक संकेत उत्पादों, प्रसंस्कृत खाद्य, जैविक उत्पादों सहित कृषि उत्पादों के विभिन्न क्षेत्रों के निर्यातकों ने भाग लिया है।

जेकेटीपीओ ने प्रदर्शनी में अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने के लिए पंजीकृत कृषि और खाद्य प्रसंस्करण उद्यमियों को प्रायोजित और सुविधा प्रदान की। इस बी2बी इवेंट में केसर, डेयरी उत्पाद, राजमाश, मसाले, शहद, कोल्ड प्रेस्ड ऑयल, लैवेंडर ऑयल, डिब्बाबंद चेरी, अचार, सूखे मेवे आदि की प्रदर्शनी लगाई गई।

इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल द्वारा आयोजित चेन्नई ट्रेड सेंटर, चेन्नई में इंटरनेशनल इंजीनियरिंग सोर्सिंग शो 2023 आयोजित किया गया था। जम्मू-कश्मीर मंडप स्थापित किया गया था और जम्मू-कश्मीर के निर्यातकों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खरीदारों को ट्रांसफॉर्मर, केबल्स, टीएमटी बार, इलेक्ट्रिक स्विच पैनल इत्यादि जैसे अपने इंजीनियरिंग उत्पादों को बढ़ावा दिया। 

कार्यक्रम के दौरान ज्ञान सत्र और बी2बी बैठकें आयोजित की गईं और अनुवर्ती वर्चुअल बी2बी बैठकें अगले महीने के लिए निर्धारित हैं। हथकरघा निर्यात संवर्धन परिषद द्वारा आयोजित हथकरघा और हस्तशिल्प क्षेत्र के बी2बी फ्लैगशिप कार्यक्रम द लीला एंबियंस कन्वेंशन होटल, दिल्ली में टेक्सटाइल सोर्सिंग फेयर, 2023 का आयोजन किया गया। 

इंडियन टेक्सटाइल सोर्सिंग फेयर भारत के सबसे बड़े टेक्सटाइल बी2बी ट्रेड फेयर में से एक है। यह खुदरा विक्रेताओं और खरीदारों को नए और मौजूदा प्रदर्शन करने वाले आपूर्तिकर्ताओं के साथ संपर्क बनाने और व्यापार करने का अवसर प्रदान करता है। 

कार्यक्रम में कानी शॉल, स्टोल, पश्मीना शॉल, चेन सिलाई, कढ़ाई और कालीन प्रदर्शित किए गए। जेकेटीपीओ ने दिल्ली के लीला एंबिएंस कन्वेंशन होटल में जम्मू-कश्मीर के भाग लेने वाले प्रदर्शकों के लिए ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स के ऑन बोर्डिंग ड्राइव का भी आयोजन किया। 

ओएनडीसी के सेलर पार्टनर डलेजवतम ने विक्रेताओं को उनके प्लेटफॉर्म पर जाने में मदद की, जिसके माध्यम से वे ओएनडीसी नेटवर्क पर अपना उत्पाद बेच सकते हैं।