5 Dariya News

जिला रियासी में नवरात्र, रमजान व्यवस्थाओं पर चर्चा

5 Dariya News

रियासी 17-Mar-2023

उपायुक्त रियासी बबीला रकवाल ने नवरात्रों और पवित्र रमजान की व्यवस्थाओं पर चर्चा करने के लिए अधिकारियों और प्रमुख नागरिकों के साथ एक बैठक आयोजित की। बैठक में सुरक्षा, सुरक्षित पेयजल, बिजली आपूर्ति, प्राथमिक चिकित्सा, साफ-सफाई और दरों की जांच से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं पर चर्चा हुई। 

त्योहार के दौरान पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु जिला अध्यक्षों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए। उपायुक्त ने पुलिस विभाग को सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के लिए भी कहा। सीएमओ को आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए एंबुलेंस के साथ स्वास्थ्य टीम तैनात करने को कहा।

एक्सईएन पीएचई को पेयजल की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कहा गया था और एक्सईएन पीडीडी को त्योहार के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया था। डीसी ने सीईओ एमसी को कस्बे में साफ-सफाई बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।

दुकानदारों द्वारा ओवरचार्जिंग पर नजर रखने के लिए बाजार निरीक्षण करने के लिए तहसीलदार, सहायक निदेशक एफसीएस और सीए, सीईओ नगर पालिका और खाद्य सुरक्षा अधिकारी की एक समिति गठित की गई थी। दुकानदारों को आवश्यक वस्तुओं की रेट लिस्ट जनता की जानकारी के लिए प्रदर्शित करने को भी कहा गया।

यातायात विभाग को त्योहार के दौरान भीड़भाड़ से बचने के लिए ट्रैफिक जाम वाले क्षेत्रों में पर्याप्त संख्या में कर्मियों को तैनात करने का निर्देश दिया गया है। आम लोगों को सलाह दी गई कि वे अपने वाहनों को सड़क किनारे पार्क न करें।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रविंदर मन्हास, तहसीलदार रियासी (मुख्यालय), सुरेश सिंह और एआरटीओ राजेश गुप्ता के अलावा अन्य जिला अधिकारी भी उपस्थित थे।