5 Dariya News

पीसी पर गूगल प्ले गेम्स का और अधिक क्षेत्रों में हो रहा विस्तार

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 16-Mar-2023

टेक दिग्गज गूगल ने घोषणा की है कि वह अपने मल्टी-प्लेटफॉर्म गेमिंग अनुभव प्ले गेम्स को पीसी पर और अधिक क्षेत्रों में विस्तारित कर रहा है। टेक दिग्गज ने मंगलवार को एंड्रॉइड डेवलपर्स ब्लॉगपोस्ट में कहा, "पीसी पर गूगल प्ले गेम्स अधिक क्षेत्रों में विस्तार कर रहा है और दुनिया भर में अरबों उपयोगकर्ताओं द्वारा पसंद किए जाने वाले अधिक गेम शामिल हैं।"

आने वाले महीनों में कार्यक्रम का विस्तार जापान और यूरोप के देशों में किया जाएगा, जिसमें गरेना फ्री फायर, लूडो किंग और मैपलस्टोरी एम सहित कई नए गेम शामिल हैं। इसमें कहा गया, "टॉप-टियर गेम्स की सूची और मोबाइल पर 10 अरब से अधिक मासिक सत्रों के साथ, हमारे उपयोगकर्ताओं ने इस प्रोडक्ट को इसकी उच्च-गुणवत्ता, उच्च-प्रदर्शन अनुकरण और क्रॉस-स्क्रीन गेमप्ले के लिए उत्साह के साथ पूरा किया है।"

कंपनी ने आगे कहा कि वह इस साल 'नेक्स्ट जेनरेशन प्लेयर आईडी' पेश करेगी, जो किसी भी गेम के लिए यूजर्स की प्लेयर आईडी को सभी सतहों पर एक समान बनाए रखेगी, साथ ही उन्हें अलग-अलग गेम में अद्वितीय बनाने में भी सक्षम बनाएगी। गूगल प्ले गेम के निदेशक अर्जुन दयाल ने कहा, "2 अरब से अधिक गेमर प्रोफाइल के साथ, प्ले गेम्स सेवाएं गूगल प्ले गेम्स के लिए सभी उपकरणों में निर्बाध निरंतरता सुनिश्चित करने के मूल में हैं।"