5 Dariya News

उपायुक्त जम्मू अवनी लवासा ने अखनूर, परगवाल का दौरा किया

जनता की शिकायतें सुनीं, विकास कार्यों की समीक्षा की

5 Dariya News

जम्मू 15-Mar-2023

उपायुक्त जम्मू अवनी लवासा ने आज अखनूर और परगवाल का व्यापक दौरा किया, जहां उन्होंने साप्ताहिक ब्लॉक दिवस के तहत लोगों की शिकायतें सुनीं और विकास कार्यों की समीक्षा भी की। इस अवसर पर डीडीसी सदस्य अखनूर शारदा भाऊ, एडीसी एलएंडओ हरविंदर सिंह, सीपीओ योगिंदर कटोच, एसीडी प्रीति शर्मा, सीईओ सूरज सिंह राठौर, सीएमओ हरबख्श सिंह, एसडीएम अखनूर अखिल सदोत्रा सहित पीआरआई, जिला और क्षेत्रीय अधिकारी भी उपस्थित थे।

दौरे के पहले चरण में, पंचायत गड़खाल में शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया गया, जहां पीआरआई सदस्यों सहित बड़ी संख्या में व्यक्तियों और प्रतिनिधिमंडलों ने मांगों को रखा और जिला प्रशासन को अपने संबंधित क्षेत्रों के निवासियों की समस्याओं से अवगत करवाया।

सीमावर्ती गांव होने के कारण, विभिन्न मुद्दों में फसल मुआवजा, सड़क संपर्क, फसलों के लिए सिंचाई सुविधा, एम्बुलेंस सुविधा, पीएमएवाई की शीघ्र रिहाई, राशन कार्डों का अपडेशन, कर्मचारियों की कमी, अनियमित जल आपूर्ति मुख्य रूप से स्थानीय लोगों द्वारा उजागर किए गए थे।

उपायुक्त ने संबंधित विभागों को प्राथमिकता के आधार पर और समयबद्ध तरीके से लोगों द्वारा उजागर किए गए मुद्दे का निवारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। सभा को संबोधित करते हुए, उपायुक्त ने कहा कि ब्लॉक दिवस आम आदमी की वास्तविक शिकायतों का घर-द्वार पर सार्वजनिक सेवा वितरण और निवारण सुनिश्चित करता है। 

उन्होंने लोगों की समस्याओं को कम करने के लिए समय पर हस्तक्षेप और कार्रवाई के अलावा वांछित विकास उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए विभागों और पीआरआई के बीच समन्वय और सहयोग का आह्वान किया। इससे पहले, उपायुक्त ने जेके बैंक, स्वास्थ्य, आईसीडीएस, कृषि, पीडीडी, पशुपालन और समाज कल्याण द्वारा लगाए गए विभागीय स्टालों का दौरा किया और लोगों को अपने संबंधित विभागों की योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में जागरूक किया।

उपायुक्त ने बाद में परगवाल में इन्द्रीपट्टी पुल के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित एजेंसी से काम की गति में तेजी लाने को कहा ताकि काम जल्द से जल्द पूरा हो और स्थानीय निवासियों को इस दूर दराज के क्षेत्र में सड़क संपर्क का लाभ मिल सके।