5 Dariya News

उपायुक्त राजौरी विकास कुंडल ने विश्व चिनार दिवस पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, प्रकृति संरक्षण को प्रोत्साहित किया

शैक्षिक बुनियादी ढांचे में सुधार हेतु एचएसएस डेरीलेओट में शिक्षक क्वार्टर का उद्घाटन किया

5 Dariya News

राजौरी 15-Mar-2023

उपायुक्त विकास कुंडल ने आज मंजाकोट ब्लॉक में एचएसएस डेरीलेओट में एक नए शिक्षक क्वार्टर का उद्घाटन किया। क्वार्टर का निर्माण समग्र शिक्षा द्वारा 86 लाख रुपये की लागत से किया गया और इसमें आठ कमरे और शिक्षण स्टाफ के लिए आवश्यक सुविधाएं शामिल हैं।

उद्घाटन समारोह के दौरान, उपायुक्त ने कर्मचारियों के साथ बातचीत की और संस्थान में प्रदान की जा रही शिक्षा की गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली। उन्होंने शिक्षकों से शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करने और छात्रों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने का आग्रह किया।

इस बीच, विश्व चिनार दिवस के अवसर पर, उपायुक्त राजौरी ने पेड़ों के महत्व और प्रकृति के संरक्षण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए परिसर में एक चिनार का पौधा लगाया। शिक्षक क्वार्टर का उद्घाटन शिक्षण स्टाफ को बेहतर बुनियादी ढांचा और सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में एक सकारात्मक कदम है। 

स्थानीय समुदाय ने उद्घाटन को एक बड़ी सफलता के रूप में सराहा और उपायुक्त राजौरी को उनके प्रेरक प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया। इस कार्यक्रम में वाइस चेयरपर्सन डीडीसी शब्बीर खान, बीडीसी मंजाकोट शमशाद बेगम, पीओ आईसीडीएस शोकत महमूद मलिक, सीपीओ मोहम्मद खुर्शीद, सीईओ शिक्षा सुल्ताना कौसर, डीएसडब्ल्यूओ वकील अहमद भट्ट और अन्य जिला और क्षेत्रीय अधिकारी उपस्थित थे।